वीकेंड पर Mussoorie पर्यटकों से गुलजार, जगह-जगह लगा जाम; होटल-गेस्ट हाउस में 70 से 80 फीसद कमरे बुक

वीकेंड पर Mussoorie पर्यटकों से गुलजार, जगह-जगह लगा जाम।

Uttarakhand Tourism गणतंत्र दिवस और सप्ताहांत (वीकेंड) की छुट्टी का आनंद लेने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में सैलानी पहाड़ों की रानी मसूरी पहुंचे। इससे दिन ढलते-ढलते शहर के कई प्रमुख मार्गों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

Publish Date:Mon, 25 Jan 2021 10:49 AM (IST) Author: Raksha Panthri

संवाद सहयोगी, मसूरी(देहरादून)। Uttarakhand Tourism गणतंत्र दिवस और सप्ताहांत (वीकेंड) की छुट्टी का आनंद लेने के लिए रविवार को बड़ी संख्या में सैलानी पहाड़ों की रानी मसूरी पहुंचे। इससे दिन ढलते-ढलते शहर के कई प्रमुख मार्गों पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। आलम यह था कि पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद भी लोग रात तक जाम से जूझने को मजबूर रहे। वहीं, शहर के अधिकांश होटल और गेस्ट हाउस में 70 से 80 फीसद कमरे बुक हो चुके हैं। अभी भी सैलानियों के मसूरी पहुंचने का सिलसिला जारी है। आज व कल भी बड़ी संख्या में सैलानियों के मसूरी पहुंचने की उम्मीद बनी हुई है। 

मसूरी में इस समय ग्रीष्मकालीन पर्यटन सीजन जैसी रंगत नजर आ रही है। इस सप्ताहांत भी पहाड़ों की रानी सैलानियों से गुलजार रही। सुबह से पर्यटकों का मसूरी आना शुरू हो गया था। मालरोड समेत शहर के सभी बाजार दिनभर पर्यटकों की चहलकदमी से गुलजार रहे।

शहर के समीपवर्ती पर्यटक स्थलों कैंपटी फाल, भट्टा फाल, कंपनी गार्डन, लाल टिब्बा, चार दुकान, गनहिल, बुरांशखंडा, धनोल्टी में भी सैलानियों की भीड़ रही।

दोपहर बाद पर्यटकों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा। इससे शाम को क्रिंक्रेग से जीरो प्वाइंट तक लगभग चार किलोमीटर लंबा जाम लग गया। यहां रात नौ बजे तक वाहन रेंगकर चलते रहे। लाइब्रेरी बाजार और गांधी चौक पर भी यातायात सुचारू रखने में पुलिस के पसीने छूट गए। 

वहीं, इस सीजन में अब तक बर्फबारी नहीं होने से निराश शहर के पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे सप्ताहांत पर सैलानियों की आमद बढ़ने से खिले नजर आए। पर्यटन व्यवसायियों को उम्मीद है कि आज और कल भी बड़ी संख्या में सैलानी मसूरी का रुख करेंगे। 

यह भी पढ़ें- इन युवाओं ने हुनर की कुंजी से तूलिका में तलाशा रोजगार, तस्वीरों को देख आप भी कह उठेंगे वाह

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.