Uttarakhand Tourism: पहाड़ों की रानी मसूरी में बिना कोरोना रिपोर्ट प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ा, सिर्फ इनको मिलेगी छूट

Uttarakhand Tourism कोरोना से बचाव को लेकर पर्यटक स्थलों पर वीकेंड पर जुट रही भीड़ के नियंत्रण के लिए प्रतिबंधों को यथावत रखा गया। चार अगस्त की सुबह छह बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू में वीकेंड पर मसूरी में अन्य वाहनों के साथ दोपहिया से प्रवेश पर भी रोक जारी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:10 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:43 PM (IST)
Uttarakhand Tourism: पहाड़ों की रानी मसूरी में बिना कोरोना रिपोर्ट प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ा, सिर्फ इनको मिलेगी छूट
पहाड़ों की रानी मसूरी में बिना कोरोना रिपोर्ट प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ा, सिर्फ इनको मिलेगी छूट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Tourism कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर पर्यटक स्थलों पर वीकेंड पर जुट रही भीड़ के नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन ने प्रतिबंधों को यथावत रखा है। चार अगस्त की सुबह छह बजे तक लागू कोरोना कर्फ्यू में वीकेंड पर मसूरी में अन्य वाहनों के साथ दोपहिया से प्रवेश पर भी रोक जारी रहेगी। हालांकि, निर्धारित मानकों का पालन करने वाले पर्यटकों के आवागमन को छूट दी गई है।

जिलाधिकारी डा. आर राजेश कुमार की ओर से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, मसूरी आने वाले पर्यटकों को 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य है। इसके साथ ही देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन व होटल में बुकिंग की व्यवस्था पिछले हफ्ते की तरह अनिवार्य रहेगी।

यही नहीं, जिलाधिकारी ने मसूरी, सहस्रधारा व गुच्चुपानी जैसे पर्यटक स्थल पर वीकेंड पर नदी, तालाब व झरनों में पर्यटकों का प्रवेश भी प्रतिबंधित कर दिया है। वर्षाकाल को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से नियमों का पालन सख्ती से कराएं।

कैंपटी फाल उफान पर

वहीं, पहाड़ों की रानी मसूरी में रात भर से हो रही बारिश के चलते कैंपटी फाल ने विकराल रूप ले लिया है। झरने में पानी बढ़ने से आस पास की दुकानों को खाली करवा दिया गया है। इसके अलावा पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें पुलिस फाल में जाने से रोक रही है। 

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Tourism: सख्ती के बावजूद मसूरी-नैनीताल में पर्यटकों का रेला, बिना नेगेटिव रिपोर्ट भी पहुंच रहे; पुलिस ने लौटाया

chat bot
आपका साथी