Uttarakhand Sports: सीएयू ने सीनियर टीम में नए खिलाड़‍ियों को दी तबज्जो, पढ़‍िए पूरी खबर

Uttarakhand Sports विजय हजारे ट्राफी में उत्तराखंड के लिए दोहरा शतक लगाकर इंडियन क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने वाले सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल इस वर्ष सीएयू की सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम में खेलते नजर नहीं आएंगे।

Sumit KumarMon, 13 Sep 2021 07:15 AM (IST)
क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने इस वर्ष पुरुष सीनियर क्रिकेट टीम के चयन में नए खिलाड़‍ियों पर भरोसा जताया।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Sports क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) ने इस वर्ष पुरुष सीनियर क्रिकेट टीम के चयन में नए खिलाड़‍ियों पर भरोसा जताया है। यही कारण है कि विगत वर्षों में संतोषजनक प्रदर्शन नही करने वाले कई सीनियर खिलाडिय़ों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। चैलेंजर्स ट्राफी के लिए 65 खिलाड़‍ियों की सूची में इन खिलाड़‍ियों के नाम शामिल नहीं हैं।

विजय हजारे ट्राफी में उत्तराखंड के लिए दोहरा शतक लगाकर इंडियन क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजों की सूची में शामिल होने वाले सलामी बल्लेबाज करनवीर कौशल इस वर्ष सीएयू की सीनियर पुरुष क्रिकेट टीम में खेलते नजर नहीं आएंगे। इनके अलावा तेज गेंदबाज धनराज शर्मा, सन्नी राणा को सीएयू के चयनकर्ताओं ने फाइनल ट्रायल से शार्टलिस्ट खिलाड़‍ियों की सूची में शामिल नही किया है। इसके पीछे पिछले सत्रों में इनका प्रदर्शन व नए खिलाड़‍ियों की बेहतर तकनीक रही। पिछले दो वर्षों में इन खिलाडिय़ों का प्रदर्शन भी संतोषजनक नहीं रहा है। सीनियर खिलाडिय़ों की तुलना में नए खिलाडिय़ों ने गेंद व बल्ले दोनों से खासा प्रभावित किया है। सीएयू के चयनकर्ता भविष्य के लिए सीएयू की मजबूत टीम बनाने के लिए नए खिलाड़‍ियों पर भरोसा जता रहे हैं। टीम को मजबूती देने के लिए तीन गेस्ट खिलाड़ी भी शामिल किए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Vijay Hazare Trophy: सीएयू के हाथ से फिसली विजय हजारे ट्राफी की मेजबानी

कलम और प्रिया ने जीती सारमंग हाफ मैराथन

सारमंग एडवेंचर की ओर से आयोजित सारमंग हाफ मैराथन के 18-34 आयु वर्ग में कलम सिंह बिष्ट व प्रिया तोमर ने प्रथम स्थान हासिल किया।

रविवार को आयोजित हाफ मैराथन अलग-अलग आयु वर्ग में हुई। मैराथन मालदेवता रोड स्थित एक रेस्टोरेंट से शुरू होकर केसरवाला, महाराणा प्रताप चौक, रेनीवाला, खेरी गांव, सहस्रधारा, मालदेवता पुल होते हुए रेस्टोरेंट में समाप्त हुई। 10 किमी व पांच किमी दौड़ का आयोजन भी किया गया। हाफ मैराथन के पुरुष 35-49 आयु वर्ग में अनुराग सैनी और 50 प्लस आयु वर्ग में अजय यादव ने प्रथम स्थान पाया। 10 किमी के बालक अंडर-18 वर्ग में नागेंद्र सिंह, पुरुष 18-34 आयु वर्ग में गंभीर सिंह चौहान, 35-49 वर्ग में दीनानाथ और 50 प्लस वर्ग में जितेंद्र गुप्ता ने बाजी मारी। समापन समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान नरेश सिंह नयाल, अमित रावत, संदीप मित्तल, अशोक लिंबू, अंजली भंडारी, तन्वी चंद्रा, मनोज मल्ला, विनोद सकलानी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- बीसीसीआइ सचिव जय शाह और राजीव शुक्ला ने क्रिकेट हस्तियों को किया सम्मानित 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.