उत्तराखंड के हिमांशु दरमोड़ा की एल्बम आनंद का पहला भजन रिलीज, अबतक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सुना

गायक हिमांशु दरमोड़ा की आनंद एल्बम का पहला भजन देवी महाज्ञानी प्ल्यूनेक्स स्टूडियो भक्ति चैनल के जरिए यूट्यूब पर रिलीज हुआ है। 13 अक्टूबर को रिलीज हुए इस भजन को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सुना है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 05:23 PM (IST)
उत्तराखंड के हिमांशु दरमोड़ा की एल्बम आनंद का पहला भजन रिलीज, अबतक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सुना
उत्तराखंड के हिमांशु दरमोड़ा की एल्बम आनंद का पहला भजन रिलीज।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड के गायक हिमांशु दरमोड़ा की 'आनंद' एल्बम का पहला भजन देवी महाज्ञानी प्ल्यूनेक्स स्टूडियो भक्ति चैनल के जरिए यूट्यूब पर रिलीज हुआ है। 13 अक्टूबर को रिलीज हुए इस भजन को अब तक 50 हजार से ज्यादा लोगों ने सुना है। इसमें इंडियन आइडल के फेम सितार कलाकार भगीरथ भट्ट समेत कई कलाकारों ने अपनी भूमिका निभाई है।

गायक हिमांशु दरमोड़ा की 'आनंद' का पहला भजन देवी महाज्ञानि भजन को काफी लोग पसंद कर रहे हैं। तीन दिन पहले रिलीज हुए इस भजन में सितार कलाकार भगीरथ भट्ट, तबला वादक अनूप शैलानी, ऋषि शर्मा, कथक पर भूमिका वर्मा और मंशा शर्मा, रिकॉर्डिंग शुभम सहोता और निर्देशन के लिए सिद्धार्थ और सुमित शर्मा का सहयोग रहा। इस एलबम के करीब पांच भजन अभी रिलीज होने बाकी हैं। पद्म भूषण और ग्रैमी अवॉर्ड से सम्मानित पं. विश्व मोहन भट्ट और अन्य प्रसिद्ध कलाकारों ने इस भजन की सराहना की है।

20 को नगर निगम में होगा लघु रामलीला का मंचन

श्री रामलीला कला समिति के तत्वावधान में 20 अक्टूबर को नगर निगम के टाउन हाल में लघु रामलीला नाटिका का मंचन किया जाएगा। इसमें वृंदावन के कलाकार प्रस्तुति देंगे। समिति के प्रतिनिधिमंडल ने दिनों मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात कर उन्हें आने का निमंत्रण दिया है। समिति के अध्यक्ष राकेश स्वरूप महेंद्रू ने बताया कि इस बार समिति 153वें श्रीराम लीला का आयोजन सूक्ष्म रूप से करेगी। नगर निगम में चार घंटे तक मंचन किया जाएगा, जिसमें वृंदावन के कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे।

हेमा नेगी करासी का सेम नागराज जागर की यूट्यूब पर धूम

उत्तराखंड के पारंपरिक जागरों के क्रम में लोकगायिका हेमा नेगी करासी का 'सेम नागराज जागर' यूट्यूब चैनल पर बीते मंगलवार को रिलीज हो चुका है। पहले एक घंटे में ही इस जागर को 3600 व्यू मिले। हेमा नेगी ने बताया कि इस जागर गीत की शूटिंग बीते महीने टिहरी के सेममुखेम स्थित सेमनाग राज मंदिर के परिसर में किया है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड की परंपरा को आगे भी बनाए रखने के लिए 12 मिनट का यह जागर गीत रिलीज किया है। सोहन चौहान के निर्देशन में जागर में गुंजन डंगवाल ने म्यूजिक दिया है। अंजू नेगी, सुमन नेगी, महेश, मोहित मंद्रवाल, मनोज ने अभिनय किया है।

यह भी पढ़ें- कंजूस मक्खीचूस की शूटिंग को ऋषिकेश पहुंचे कुणाल खेमू, बोले- फिल्म निर्माताओं को आकर्षित करती है तीर्थनगरी

chat bot
आपका साथी