मांगों पर कार्रवाई न होने से सचिवालय संघ मुखर, आंदोलन करने का लिया फैसला

सचिवालय सेवा संवर्ग की लंबित मांगों पर अभी तक कोई कार्रवाई न होने से सचिवालय संघ में रोष है। संघ ने लंबित मांगों को लेकर अब आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जल्द ही कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी।

Raksha PanthriWed, 23 Jun 2021 10:05 AM (IST)
मांगों पर कार्रवाई न होने से सचिवालय संघ मुखर।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। सचिवालय सेवा संवर्ग की लंबित मांगों पर अभी तक कोई कार्रवाई न होने से सचिवालय संघ में रोष है। संघ ने लंबित मांगों को लेकर अब आंदोलन का रास्ता अख्तियार करने का निर्णय लिया है। इसके लिए जल्द ही कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की जाएगी।

सचिवालय संघ के अध्यक्ष दीपक जोशी और महासचिव विमल जोशी ने कहा कि गोल्डन कार्ड की खामियों को दूर करना, लंबित विभागीय पदोन्नति को तत्काल कराया जाना आदि मांगों और पूर्व में सचिवालय संघ के साथ बनी सहमति पर सचिवालय के अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सचिवालय संघ अब ऐसे अधिकारियों के खिलाफ मुखर होगा। संघ की ओर से सरकार को ऐसे अधिकारियों के रवैये से अवगत कराया जा चुका है, बावजूद इसके स्थिति जस की तस बनी हुई है।

कोरोना महामारी के कारण संघ अभी तक बैठक कर कोई बड़ा कार्यक्रम नहीं दे पा रहा था। अब स्थिति सामान्य होने लगी है, ऐसे में सचिवालय संघ सभी संवर्गों की लंबित मांगों को पूरा करने के लिए आंदोलनात्मक रणनीति अपनाने पर विचार कर रहा है। कार्यकारिणी की बैठक बुलाने के साथ ही सभी संवर्गीय संघों के साथ आपसी विचार विमर्श कर आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

40 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर किए भेंट

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मंगलवार को बीजापुर अतिथि गृह में इंडसइंड बैंक के स्टेट हेड संदीप सेमवाल ने मुलाकात की। उन्होंने सीएसआर के तहत मुख्यमंत्री को 40 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भेंट किए। मुख्यमंत्री से विशेषज्ञ सलाहकार, केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय डा. एमके ओटानी ने भी भेंट कर आक्सीजन कंसन्ट्रेटर भेंट किए।हुंडई मोटर ने सौंपे स्वास्थ उपकरण

नई दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन में हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने सीएसआर के तहत कोरोना से लड़ाई के लिए पांच वेंटिलेटर, 2000 सैनिटाइजर, 3000 मास्क, 500 आक्सीमीटर व 400 थर्मामीटर दिए। ये स्वास्थ्य उपकरण हुंडई मोटर इंडिया के अधिशासी निदेशक डीएस किम की उपस्थिति में उत्तराखंड की अपर स्थानिक आयुक्त ईला गिरी को सौंपे गए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बोले, आपदा से निबटने को सरकार मुस्तैद

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.