केंद्र सरकार से 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की दूसरी खेप पहुंची उत्तराखंड

केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन की दूसरी खेप उत्तराखंड पहुंच गई है। शुक्रवार रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस टाटानगर झारखंड से 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंची। इसमें 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्तराखंड व 40 मीटिक टन ऑक्सीजन पंजाब के लिए आई है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:37 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:37 PM (IST)
केंद्र सरकार से 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की दूसरी खेप पहुंची उत्तराखंड
शुक्रवार रात देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस।

जागरण संवाददाता, देहरादून। केंद्र सरकार की ओर से ऑक्सीजन की दूसरी खेप उत्तराखंड पहुंच गई है। शुक्रवार रात ऑक्सीजन एक्सप्रेस टाटानगर झारखंड से 120 मीट्रिक टन ऑक्सीजन लेकर देहरादून के हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंची। इसमें 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन उत्तराखंड व 40 मीटिक टन ऑक्सीजन पंजाब के लिए आई है। शनिवार सुबह ऑक्सीजन को कंटेनर के माध्यम से प्राथमिकता के आधार पर पहाड़ी जिलों में भेजा गया। ऑक्सीजन की इस दूसरी खेप से न सिर्फ प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत दूर होगी, बल्कि ऑक्सीजन के लिए जूझ रहे मरीजों को भी राहत मिलेगी।

हर्रावाला रेलवे स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक अमित सिंह ने बताया कि शुक्रवार रात करीब आठ बजकर 50 मिनट पर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ऑक्सीजन के छह कंटेनर लेकर टाटानगर झारखंड से हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां ऑक्सीजन कंटेनर की सुरक्षा डोईवाला पुलिस कर रही है। बताया कि इसमें 80 मीटिक टन ऑक्सीजन उत्तराखंड व 40 मीटिक टन ऑक्सीजन पंजाब के लिए आई है। इससे पहले विगत मंगलवार की रात 80 मीटिक टन ऑक्सीजन झारखंड के टाटानगर से हर्रावाला रेलवे स्टेशन पहुंची थी। बीते बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने इस ऑक्सीजन को प्रदेश के विभिन्न जिलों में भेजा था।

यह भी पढ़ें-यूपीईएस ने ‘वी केयर’ के तहत प्रदेश सरकार को भेंट किए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी