यूपीसीएल का सर्वर हुआ खराब, बिल जमा करने को लग रही कतार

यूपीसीएल के कार्यालयों में सर्वर डाउन होने से आम जनता परेशान है। बिजली का बिल मैनुअल रूप में जमा किया जा रहा। एक बिल जमा करने में पांच से दस मिनट का समय लग रहा है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 05:26 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 05:26 PM (IST)
यूपीसीएल का सर्वर हुआ खराब, बिल जमा करने को लग रही कतार
यूपीसीएल का सर्वर हुआ खराब, बिल जमा करने को लग रही कतार

देहरादून, जेएनएन। तीन दिन से उत्तराखंड पॉवर कॉरपोरेशन लि. (यूपीसीएल) के कार्यालयों में सर्वर डाउन होने से आम जनता परेशान है। कंप्यूटरों में ऑनलाइन काम नहीं हो पा रहा है और बिजली का बिल मैनुअल रूप में जमा किया जा रहा। एक बिल जमा करने में पांच से दस मिनट का समय लग रहा है। इससे उपभोक्ताओं को लंबी लाइन में लगकर घंटों इंतजार करना पड़ रहा।

गुरुवार को यूपीसीएल के चारों डिवीजन के विभिन्न कार्यालयों में तीसरे दिन भी सर्वर डाउन रहे। नौबत यह रही कि कुछ देर चलने के बाद सर्वर हर आधे-एक घंटे में गच्चा देते रहे हैं। इस बीच एक से डेढ़ घंटे तक भी सर्वर गायब रहे। इस दौरान ऑपरेटर बिजली का बिल ऑनलाइन जमा नहीं कर पाए। उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए उन्होंने मैनुअल में ही बिल जमा किए। जिससे उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा कराने में अधिक समय इंतजार करना पड़ा। बिजली बिल जमा करने पहुंचे निरंजनपुर के राकेश कुमार व ममता नेगी ने कहा कि वह बुधवार को भी बिल जमा करने आए थे, लेकिन लंबी कतार लगी हुई थी। अब वह गुरुवार को आए तो सर्वर की समस्या जस की तस है। करीब डेढ़ घंटे के बाद उनका नंबर आया।

यूपीसीएल के प्रवक्ता एके सिंह ने कहा कि बीएसएनएल के सर्वर में पिछले दो-तीन दिन से कुछ समस्या आ रही है। संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया है। गुरुवार शाम तक समस्या हल हो गई।

यह भी पढ़ें: जलती-बुझती ट्रैफिक लाइट दे रहीं दुर्घटनाओं को सिग्नल

यह भी पढ़ें: धरातल पर नहीं उतर सका स्मार्ट सिटी का स्वप्लिन प्लान, जानिए

chat bot
आपका साथी