उत्तराखंड: आपदा प्रभावितों की मदद को आगे आया हंस फाउंडेशन, राहत कार्यों को दिए पांच करोड़

आपदा के मद्देनजर राहत कार्यों के लिए पांच करोड़ रुपये की सहायता दी है। हंस फाउंडेशन की अधिष्ठाता माता मंगला ने मुख्यमंत्री को यह धनराशि प्रदान की। मुख्यमंत्री ने इसके लिए हंस फाउंडेशन का आभार भी जताया है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 11:14 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 11:14 AM (IST)
उत्तराखंड: आपदा प्रभावितों की मदद को आगे आया हंस फाउंडेशन, राहत कार्यों को दिए पांच करोड़
आपदा प्रभावितों की मदद को आगे आया हंस फाउंडेशन, राहत कार्यों को दिए पांच करोड़।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। हंस फाउंडेशन ने प्रदेश में आई आपदा के मद्देनजर राहत कार्यों के लिए पांच करोड़ रुपये की सहायता दी है। हंस फाउंडेशन की अधिष्ठाता माता मंगला ने मुख्यमंत्री को यह धनराशि प्रदान की। मुख्यमंत्री ने इसके लिए हंस फाउंडेशन का आभार जताया है।

रविवार को मुख्यमंत्री आवास में वेबिनार के दौरान माता मंगला ने आपदा पीडि़तों की मदद के लिए मुख्यमंत्री द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि आपदा की इस घड़ी में पीड़ितों की मदद के लिए हंस फाउंडेशन आगे भी सरकार का सहयोग करेगा। मुख्यमंत्री ने माता मंगला का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हंस फाउंडेशन द्वारा आपदा के समय ही नहीं, बल्कि प्रदेश के विकास में भी सहयोग किया जाता रहा है। उन्होंने कहा कि इस धनराशि का पीडि़तों की मदद में बेहतर उपयोग किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में आई आपदा के तुरंत बाद उन्होंने चमोली, पौड़ी, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चम्पावत, अल्मोड़ा, ऊधमसिंह नगर जिलों के विभिन्न आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर पीड़ितों के दुख दर्द में सहयोगी बनने के साथ ही उन्हें सांत्वना भी दी। राज्य स्तर पर भी आपदा राहत कार्यों की निरंतर समीक्षा की जा रही है। राज्य सरकार आपदा ग्रस्त क्षेत्रों के पुनर्निर्माण और पीड़ितों की मदद के लिए नियमों का शिथिलीकरण भी कर रही है।

राज्य को इस आपदा से हुए नुकसान के आकलन को केंद्र से टीम भी पहुंच गई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश, हिमाचल, गुजरात आदि प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने आपदा पीड़ितों की मदद को आवश्यक सहयोग का आश्वासन दिया है। इस आपदा में सहयोगी बनने के लिए सभी लोगों का सहयोग मिल रहा है। इसके लिए उन्होंने सभी का आभार भी जताया है।

यह भी पढ़ें- ट्रैकिंग दलों की निगरानी न होने से खड़ी हो रही मुश्किलें, जानें- कितनी तरह की होती है ट्रैकिंग; क्या है व्यवस्था

chat bot
आपका साथी