Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: सैयद मुश्ताक ट्राफी में उत्तराखंड का सफर समाप्त, सभी मैच में मिली हार

उत्तराखंड का सैयद मुश्ताक ट्राफी में लचर प्रदर्शन रहा। उत्तराखंड को इलीट-ई ग्रुप के सभी पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को चंडीगढ़ के खिलाफ खेले गए लीग के अंतिम मैच में उत्तराखंड को छह विकेट से शिकस्त मिली।

Raksha PanthriWed, 10 Nov 2021 12:28 PM (IST)
Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: सैयद मुश्ताक ट्राफी में उत्तराखंड का सफर समाप्त।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Syed Mushtaq Ali T20 Trophy सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी में उत्तराखंड का लचर प्रदर्शन रहा। उत्तराखंड को इलीट-ई ग्रुप के सभी पांचों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। मंगलवार को चंडीगढ़ के खिलाफ खेले गए लीग के अंतिम मैच में उत्तराखंड को छह विकेट से शिकस्त मिली।

सुल्तानपुर के गुरुग्राम क्रिकेट मैदान पर मंगलवार को उत्तराखंड और चंडीगढ़ के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें चंडीगढ़ ने टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय किया। पहले खेलने उतरी उत्तराखंड को तनुष गुसाईं 7 व जय बिस्टा 23 सधी शुरुआत नहीं दिला सके। इसके बाद संयम अरोरा नाबाद 68 और कप्तान कुणाल चंदेला ने 30 रन बनाए।

टीम ने निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 161 रन बनाए। चंडीगढ़ के लिए गुरिंदर सिंह ने दो विकेट झटके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी चंडीगढ़ ने कप्तान मनन बोहरा की 74 रन की अद्र्धशतकीय पारी के दम पर 19.3 ओवर में ही 164 रन बनाकर मुकाबले को छह विकेट से जीत लिया। उत्तराखंड के लिए अग्रिम तिवारी ने तीन विकेट झटके।

रुद्रांश, वैभव और शौर्य अगले दौर में

जिला खेल कार्यालय की ओर से राज्य स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित बैडमिंटन प्रतियोगिता के बालक अंडर-13 एकल वर्ग में रुद्रांश जोशी, वैभव रावत व शौर्य सिंह राणा ने अगले दौर में प्रवेश किया। बालिका वर्ग में एलीशा भंडारी व अवनी मखलोगा अगले दौर में पहुंची।

परेड ग्राउंड के बैडमिंटन हाल में मंगलवार से बैडमिंटन प्रतियोगिता शुरू हुई। बालिका अंडर-13 एकल वर्ग में एलीशा भंडारी ने रितु को 15-7 व 15-9 और अवनी मखलोगा ने सान्वी सोलंकी को 15-10 व 15-11 से हराया। बालक वर्ग में रुद्रांश जोशी ने अंश को 15-7 व 15-9, वैभव रावत ने अक्षत को 15-6 व 15-9 और शौर्य सिंह राणा ने भानुप्रताप को 15-4 व 15-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनाई। बालिका अंडर-17 एकल वर्ग में पीहू नेगी ने शिवांगी सोलंकी को 15-4 व 15-5 और आस्था ने अनुश्री शर्मा को 15-10 व 15-11 से हराया। बालक एकल वर्ग में शशांक राणा ने अजय चुफाल को 15-8 व 15-7 और हर्ष ने निखिल को 15-13 व 15-14 से हराया। इस दौरान उप क्रीड़ा अधिकारी दीपक रावत मौजूद रहे।

टेबल टेनिस में रिया व विदुषी विजेता

टेबल टेनिस में अंडर-19 बालक-बालिका और अंडर-15 बालक-बालिका वर्ग की प्रतियोगिता शुरू हुई। अंडर-19 बालक वर्ग में दिव्यांश नेगी ने अर्पित हिंदवाण को 3-2, स्वप्निल ध्यानी ने शिवम गुप्ता को 3-0 व अनिरुद्ध ध्यानी ने हर्ष तिवारी को 3-0 से हराया। बालिका युगल वर्ग में रिया पंवार व विदुषी धनई ने जिया भद्री व यहावस्वी भट्ट की जोड़ी को हराकर खिताब जीता। इस दौरा चीफ रेफरी शबाली गुरुंग, आनंद बिष्ट आदि मौजूद रहे।

यह भी पढें-  Khel Mahakumbh: 800 और 1500 मीटर दौड़ में रायपुर के प्रियांशु ने जीता दोहरा खिताब

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.