ऋषिकेश: उत्तराखंड जन विकास मंच ने किया प्रदर्शन, जल मूल्य वृद्धि के खिलाफ निकाली रैली

पानी के बिलों की अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध स्वरूप और जल मूल्य को कम करने की मांग को लेकर उत्तराखंड जन विकास मंच ने जन जागरूकता रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। मंच इसपर आगामी आंदोलन की रणनीति बना रहा है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 03:03 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 03:03 PM (IST)
ऋषिकेश: उत्तराखंड जन विकास मंच ने किया प्रदर्शन, जल मूल्य वृद्धि के खिलाफ निकाली रैली
उत्तराखंड जन विकास मंच ने किया प्रदर्शन, जल मूल्य वृद्धि के खिलाफ निकाली रैली।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड जन विकास मंच ने पानी के बिलों की अप्रत्याशित वृद्धि के विरोध स्वरूप और जल मूल्य को कम करने की मांग को लेकर जन जागरूकता रैली निकाल प्रदर्शन किया। इस दौरान मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि मंच पानी के बिलों में 15 प्रतिशत की अप्रत्याशित वृद्धि को कम करने और अन्य संबद्ध बिंदुओं पर उत्तराखंड जन विकास मंच आगामी आंदोलन की रणनीति बना रहा है।

अग्रवाल धर्मशाला से जन चेतना रैली शहर के मुख्य-मुख्य मार्गों से होते हुए गांधी स्तंभ त्रिवेणी घाट पहुंची। मंच के अध्यक्ष आशुतोष शर्मा ने बताया कि जन जागरूकता अभियान के दौरान आम जनता की तरफ से बिजली के बिलों पर सरचार्ज खत्म करने, मीटर किराया समाप्त करने व मासिक बिल उपभोक्ताओं को दिए जाने की मांग मंच के सामने प्रमुखता से रखी गई। इस पर मंच की ओर से पानी के मुद्दे के साथ बिजली का मुद्दा भी समाहित कर आगामी आंदोलन की रणनीति बनाई गई।

आशुतोष ने कोविड काल में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की ओर से बिजली व पानी के बिलों पर विलंब शुल्क माफ करने की घोषणा की सराहना की। उन्होंने बताया कि जल संस्थान जीओ जारी ना होने का हवाला देते हुए उपभोक्ताओं से पूरा बिल वसूल रहा है।

यह भी पढ़ें- देहरादून: पलटन बाजार के कार्यों की डेडलाइन छह अक्टूबर तय, खोदी हुई सड़कों के कारण हो रही परेशानी

इस अवसर पर नगर पंचायत जौंक के अध्यक्ष माधव अग्रवाल, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, जतिन जाटव, राजेश व्यास, विपिन शर्मा, कनक धने, सुभाष शर्मा, विपिन पंत, राजेंद्र पाल, सत्यवीर पाल, बेचन गुप्ता, चेतन चौहान, विजय जुगरान आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- हड़ताल पर रहे उत्तराखंड ग्रामीण बैंक के 2100 अधिकारी और कर्मचारी, 286 शाखाओं में काम रहा प्रभावित

chat bot
आपका साथी