उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा-कांग्रेस बिना मुख्यमंत्री चेहरे के लड़ेगी विधानसभा चुनाव

प्रदेश कांग्रेस में विस चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरों को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी उत्तराखंड चुनाव में किसी को भी मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं करेगी। पूरी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश भाजपा को उखाड़ फेंकेगी।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 06:13 PM (IST)
उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा-कांग्रेस बिना मुख्यमंत्री चेहरे के लड़ेगी विधानसभा चुनाव
कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी उत्तराखंड चुनाव में किसी को भी मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं करेगी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश कांग्रेस में विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चेहरों को लेकर मचे घमासान के बीच कांग्रेस के उत्तराखंड प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि पार्टी उत्तराखंड चुनाव में किसी को भी मुख्यमंत्री प्रोजेक्ट नहीं करेगी। पूरी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी और प्रदेश भाजपा को उखाड़ फेंकेगी। 

शुक्रवार को राजपुर रोड स्थित कांग्रेस भवन में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने चुनाव से पूर्व पार्टी में सीएम के दावेदार को लेकर मचे घमासान पर पर्दा डालने की कोशिश की। उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव एनएसयूआइ के मुख्यमंत्री आवास घेराव कार्यक्रम में शिरकत करने आए हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी आगामी बजट सत्र में महंगाई व बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाएगी। उन्होंने एक प्रश्न का जवाब देते हुए कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है। भाजपा से मुकाबला करने और सत्ता से बाहर करने के लिए पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं। कांग्रेस हाईकमान के दिशा-निर्देशों पर अमल करते हुए कांग्रेस प्रदेश संगठन आगे की रणनीति पर कार्य करता रहेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठजन सभी एकजुट हैं उनकी लड़ाई आपस में नहीं, बल्कि भाजपा से है। उन्होंने प्रदेश सरकार को निशाने पर लिया। 

कहा कि उत्तराखंड राज्य देश में बेरोजगारी के मामले में टॉप पर है। प्रदेश सरकार ने अपने चार साल के कार्यकाल में प्रदेश के युवाओं को सरकार नौकरी के नाम पर केवल गुमराह किया। विभिन्न विभाग में हजारों पद रिक्त हैं सरकार विज्ञप्ति नहीं निकाल रही। जिन पदों की विज्ञप्ति निकाली गई उनकी परीक्षा नहीं हुई। जिन पदों की परीक्षा ले रखी हैं उनके परिणाम घोषित नहीं किए जा रहे हैं। यह युवाओं के साथ धोखा है। कोरोनाकाल में हजारों युवा अपने घरों को लौटे, राज्य सरकार ने स्वरोजगार देने के बड़े-बड़े दावे किया, जबकि सच्चाई यह है कि वह युवा आज भी घरों में बेरोजगार हैं और नौकरी रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं।

यह भी पढ़ें-प्रीतम सिंह ने कहा-कांग्रेस लोकतांत्रिक पार्टी है, जो सभी का सम्मान करती है

उन्होंने कहा कि महंगाई चरम पर है। रसोई गैस सिलिंडर आज 813 रुपये में और पेट्रोल एक लीटर 90 रुपये पार हो गया है। केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की त्रिवेंद्र सरकार बेरोजगारी और महंगाई रोकने में पूरी तरह विफल साबित हुए हैं। इस दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें-एनएसयूआइ का सीएम आवास कूच, हाथीबड़कला बैरिकेडिंग पर कार्यकर्ताओं और पुलिस में धक्का-मुक्की

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी