उत्तराखंड में बेरोजगार फार्मेसिस्ट कल करेंगे सीएम आवास का घेराव, जानिए क्या है मांगें

राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने कहा कि राज्य के विश्वविद्यालयों को स्वायत्तता का महत्व समझकर जनहित के प्रति जवाबदेही सुनिश्चित करनी होगी। इस दौरान उन्होंने कुलपतियों को मिशन मोड में काम करने के भी निर्देश दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:04 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:04 PM (IST)
उत्तराखंड में बेरोजगार फार्मेसिस्ट कल करेंगे सीएम आवास का घेराव, जानिए क्या है मांगें
उत्तराखंड में बेरोजगार फार्मेसिस्ट कल करेंगे सीएम आवास का घेराव, जानिए क्या है मांगें।

जागरण संवाददाता, देहरादून। पिछले 69 दिन से नियुक्ति समेत 14 सूत्री मांगों को लेकर आंदोलनरत बेरोजगार फार्मेसिस्टों का सब्र अब जवाब देने लगा है। उन्होंने 28 अक्टूबर को मुख्यमंत्री आवास घेराव का एलान किया है। इधर, धरना स्थल पर बेमियादी अनशन पर बैठी फार्मेसिस्ट सोनल की तबीयत सोमवार देर रात बिगड़ गई। उन्हें 108 एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय (कोरोनेशन अस्पताल) में भर्ती कराया गया। वहीं, फार्मेसिस्ट विनायका, अनुज पुंडीर व संजीव बडोनी का अनशन छठे दिन भी जारी रहा।

प्रशिक्षित बेरोजगार डिप्लोमा फार्मेसिस्ट महासंघ के अध्यक्ष महादेव गौड़ ने कहा कि अभी तक सरकार के किसी प्रतिनिधि ने धरनास्थल पर आकर मांगों का संज्ञान नहीं लिया है, जो सरकार की संवेदनहीनता को दर्शाता है। वर्ष 2005-06 में उपकेंद्रों पर सृजित फार्मेसिस्ट के 536 पदों पर आइपीएचएस मानकों में शिथिलता प्रदान करते हुए भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने, 600 उपकेंद्रों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के बजाय नियमित भर्ती करने, 1368 स्वास्थ्य उपकेंद्रों पर फार्मेसिस्ट के पद सृजित करने की मांग उन्होंने की है।

विजय खाली बने पेयजल निगम कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष

उत्तराखंड पेयजल निगम कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय चुनाव में प्रांतीय अध्यक्ष के पद पर विजय खाली ने दोबारा बाजी मारी है। उन्होंने प्रतिद्वंदी ज्ञानेंद्र कुमार को 126 मतों से पराजित किया। इसके अलावा महासंघ की प्रांतीय कार्यकारिणी के अन्य पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हुआ।

मंगलवार को महासंघ की नवीन कार्यकारिणी के चुनाव ओएनजीसी अस्पताल के निकट स्थित पेयजल निगम कार्यालय में संपन्न हुए। इस दौरान केवल अध्यक्ष के पद पर सीधे-सीधे द्विपक्षीय चुनाव हुए, जिसमें विजय प्रसाद खाली को 211 मत, जबकि, प्रतिद्वंदी ज्ञानेंद्र कुमार को महज 85 मत प्राप्त हुए। इसके अलावा वरिष्ठ उपाध्यक्ष पूरन सिंह मेहरा, उपाध्यक्ष पंकज मर्तोलिया, महामंत्री गौरव बर्त्वाल, संयुक्त मंत्री कमल कुमार, संगठन मंत्री ललित चंद्र जोशी, संगठन मंत्री दीपा जोशी, प्रचार मंत्री कुशाल सिंह राणा, कोषाध्यक्ष हेमंत कुमार और संप्रेक्षक केके पांडेय निर्विरोध चुने गए।

मतगणना मुख्य चुनाव अधिकारी अधिशासी अभियंता जितेंद्र सिंह देव और सहायक अभियंता अजय बेलवाल के निर्देशन में संपन्न हुई। देर शाम नवीन कार्यकारिणी को पद और गोपनीयता की शपथ भी दिलाई गई। महासंघ के पदाधिकारियों ने कार्मिकों के हितों में संघर्ष जारी रखने का संकल्प लिया।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में पालीटेक्निक के 35 वरिष्ठ प्रवक्ता बने विभागाध्यक्ष, दी गई नई तैनाती; दो वर्ष रहेगी परिवीक्षा अवधि

chat bot
आपका साथी