Uttarakhand Coronavirus News: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उत्तराखंड सरकार सतर्क

Uttarakhand Coronavirus News कोरोना की तीसरी लहर के अधिक घातक होने के अंदेशे को देखते हुए सरकार सतर्क हो गई। इस कड़ी में शासन ने राजकीय दून मेडिकल कालेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष की अध्यक्षता में गठित तकनीकी समिति को अपनी सिफारिशें जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 06:35 AM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उत्तराखंड सरकार सतर्क
कोरोना की तीसरी लहर को लेकर उत्तराखंड सरकार सतर्क।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus News कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के अधिक घातक होने के अंदेशे को देखते हुए प्रदेश सरकार सतर्क हो गई है। इस कड़ी में शासन ने राजकीय दून मेडिकल कालेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष की अध्यक्षता में गठित तकनीकी समिति को अपनी सिफारिशें जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं, ताकि समय रहते तैयारियां की जा सकें। इसके अलावा ब्लैक फंगस की रोकथाम के मद्देनजर हेनब चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय को विशेषज्ञ समूह के सुझाव भी शीघ्र शासन को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

उत्तराखंड वर्तमान में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रहा है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार मुस्तैदी से जुटी है और कोविड कर्फ्यू  समेत अन्य सख्त कदम उठाए गए हैं। इस सबके बीच निकट भविष्य में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के अंदेशे को देखते हुए इससे निबटने के लिए सरकार ने समय रहते तैयारियां करने पर फोकस किया है। इसी कड़ी में बीती 15 अपै्रल को राजकीय दून मेडिकल कालेज के सामुदायिक चिकित्सा विभाग के विभागाध्यक्ष डा.देवव्रत राय की अध्यक्षता में तकनीकी समिति गठित की गई।

अब सचिव स्वास्थ्य डा.पंकज कुमार पांडे ने डा. राय को भेजे पत्र में आशंका जताते हुए कहा है कि कोरोना की तीसरी लहर अधिक घातक हो सकती है। इसमें मृत्युदर भी बढ़ सकती है। ऐसे में समय रहते तैयारियां की जानी आवश्यक हैं। डा.राय से कहा गया है कि सभी पहलुओं पर गहनता से मंथन कर कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम के मद्देनजर जल्द अपनी सिफारिशें शासन को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

इसके अलावा राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों में ब्लैक फंगस के मामले सामने आने के बाद शासन चौकन्ना हो गया है। सचिव डा. पंकज कुमार पांडे ने इस संबंध में हेनब चिकित्सा शिक्षा विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र भेजा है। इसमें कहा गया है कि ब्लैक फंगस के मद्देनजर विश्वविद्यालय में विशेषज्ञ समूह पहले ही गठित किया जा चुका है। पत्र में कहा गया है कि ब्लैक फंगस की रोकथाम, चिकित्सा प्रबंधन जैसे तमाम विषयों पर विशेषज्ञ समूह के सुझाव शीघ्र शासन को भेजे जाएं।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में प्रति एक लाख व्यक्ति पर 771 सक्रिय मामले, देश में सातवें स्थान पर राज्य

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी