सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्‍तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

आज बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में सीडीएस बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में उनकी मौत हो गई। इस पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्‍तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 09:23 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 09:23 PM (IST)
सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्‍तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित
सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर उत्‍तराखंड में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित।

राज्‍य ब्‍यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के आकस्मिक निधन पर प्रदेश में तीन दिन (9 से 11 दिसंबर) का राजकीय शोक घोषित करने के निर्देश दिए हैं। बता दें कि आज तमिलनाडु के कुन्नूर जिले में सीडीएस बिपिन रावत को ले जा रहा सेना का हेलीकाप्टर दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत और उनकी पत्‍नी समेत 13 लोगों की मौत हो गई।

प्रदेश सरकार ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। राजकीय शोक नौ दिसंबर से 11 दिसंबर तक रहेगा। इस दौरान प्रदेश में सरकारी स्तर पर मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे। साथ ही सभी सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्य अधिकारियों के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा को अपने साहसिक निर्णय और सैन्य बलों का मनोबल ऊंचा बनाए रखने के लिए जनरल रावत द्वारा दिए गए योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि उत्तराखंड निवासी सीडीएस जनरल रावत अपनी विलक्षण प्रतिभा, परिश्रम, अदम्य साहस व शौर्य के बल पर सेना के सर्वोच्च पद पर पहुंचे। जनरल रावत ने देश की सुरक्षा व्यवस्था और भारतीय सेना को नई दिशा दी। सीमाओं की सुरक्षा और देश की रक्षा के लिए उनके द्वारा कई साहसिक निर्णय लिए गए। साथ ही सैन्य बलों के मनोबल को हमेशा ऊंचा बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जनरल रावत के आकस्मिक निधन से न सिर्फ उत्तराखंड बल्कि देश की अपूरणीय क्षति हुई है। हम सबको अपने इस महान सपूत पर हमेशा गर्व रहेगा। उन्होंने हेलीकाप्टर दुर्घटना में दिवंगतों की आत्मा की शांति और शोक संतप्त स्वजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

यह भी पढ़ें:-बिपिन रावत के निधन से उत्‍तराखंड वासी स्‍तब्‍ध, सीएम धामी ने किया ट्वीट, जानें किस नेता ने क्‍या कहा

chat bot
आपका साथी