Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लाकडाउन के विकल्प पर विचार कर सकती है सरकार, कई मंत्री हैं पक्ष में

Uttarakhand Lockdown कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार राज्य में लाकडाउन के विकल्प पर विचार कर सकती है। माना जा रहा है कि बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की मंत्रियों के साथ होने वाली अनौपचारिक बैठक में यह प्रमुख मुद्दा हो सकता है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 09:42 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:40 AM (IST)
Uttarakhand Lockdown: उत्तराखंड में लाकडाउन के विकल्प पर विचार कर सकती है सरकार, कई मंत्री हैं पक्ष में
उत्तराखंड में लाकडाउन के विकल्प पर विचार कर सकती है सरकार।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Lockdown कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार राज्य में लाकडाउन के विकल्प पर विचार कर सकती है। माना जा रहा है कि बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की मंत्रियों के साथ होने वाली अनौपचारिक बैठक में यह प्रमुख मुद्दा हो सकता है। चर्चा है कि कई मंत्री राज्य में लाकडाउन के पक्ष में हैं। मंत्रियों की राय इसलिए भी अहम है, क्योंकि उन्हें कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर जिलों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस बीच कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने कहा कि स्थिति खतरनाक होती जा रही है। इस सच्चाई को हमें स्वीकारना होगा। उन्होंने कहा स्थिति पर काबू पाने के लिए लाकडाउन ही एकमात्र विकल्प है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जिस तेजी से फैल रही है, उसने हर किसी की चिंता बढ़ा दी है। शहरी क्षेत्रों में तो स्थिति यह है कि अस्पतालों में मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहे हैं। इसके साथ ही गांवों में भी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले पेशानी पर बल डालने लगे हैं। ऐसे में पर्वतीय क्षेत्र के गांवों में दिक्कतें बढ़ सकती हैं, क्योंकि वहां संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर चिकित्सा सुविधाओं की कमी है। इस सबको देखते हुए परिस्थितियों से पार पाने के लिए लाकडाउन के विकल्प को लेकर भी चर्चा तेज होने लगी है।

कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत तो खुलकर लाकडाउन के पक्ष में उतरे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में स्थिति विस्फोटक होती जा रही है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ना जरूरी है, जिसके लिए लाकडाउन ही विकल्प है। उन्होंने कहा कि यह समय आंकड़ों के फेर में पड़ने का नहीं है। यदि अभी नहीं संभले तो बहुत देर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस संबंध में वह मुख्यमंत्री से बात करेंगे। उधर, माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत की बुधवार को मंत्रियों के साथ होने वाली अनौपचारिक बैठक में भी कोरोना संक्रमण की रोकथाम और लाकडाउन के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार कुछ मंत्रियों ने मुख्यमंत्री को राज्य में लाकडाउन का सुझाव दे भी दिया है। अब सभी की नजरें इस पर टिकी हैं कि सरकार क्या फैसला लेती है।

सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल का कहना है कि प्रदेश सरकार पूरी गंभीरता के साथ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जुटी है। जहां तक लाकडाउन का प्रश्न है, तो सामूहिक चर्चा और परिस्थितियों को देखते हुए कोई निर्णय लिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड को वैक्सीन की 1.20 लाख खुराक और मिली, फिर रफ्तार पकड़ने लगा टीकाकरण

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी