क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड को मिली महिला वनडे और टी-20 की मेजबानी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने 2021-22 के घरेलू सत्र में सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिता की मेजबानी उत्तराखंड को दी है। इसके अलावा उत्तराखंड की पुरुष और महिला टीम इस सत्र में बीसीसीआइ की सभी घरेलू प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेगी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 09:05 AM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 09:05 AM (IST)
क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड को मिली महिला वनडे और टी-20 की मेजबानी
क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, उत्तराखंड को मिली महिला वनडे और टी-20 की मेजबानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। राज्य के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने 2021-22 के घरेलू सत्र में सीनियर महिला वनडे और टी-20 प्रतियोगिता की मेजबानी उत्तराखंड को दी है। इसके अलावा उत्तराखंड की पुरुष और महिला टीम इस सत्र में बीसीसीआइ की सभी घरेलू प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करेगी।

किक्रेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) के प्रवक्ता संजय गुसाईं ने बताया कि बीसीसीआइ ने घरेलू प्रतियोगिताओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। इसमें सीनियर महिला वन डे प्रतियोगिता के एलीट-ए ग्रुप के मुकाबलों की मेजबानी उत्तराखंड को मिली है। इस ग्रुप के सभी मुकाबले देहरादून में कराए जाएंगे। इसके अलावा सीनियर महिला टी-20 ट्राफी में भी एलीट-ए ग्रुप के मुकाबले देहरादून में खेले जाएंगे। हालांकि, सीनियर महिला वन डे और टी-20 प्रतियोगिता में उत्तराखंड के मुकाबले पुणे में आयोजित होंगे।

इस क्रम में उत्तराखंड की पुरुष टीम सीके नायडू ट्राफी के ग्रुप मैच विजयवाड़ा में खेलेगी। रणजी ट्राफी के लिए राज्य की टीम एलीट-सी ग्रुप में शामिल है, जिसके सभी मैच कोलकाता में खेले जाएंगे। कूच बेहार ट्राफी में उत्तराखंड की टीम एलीट-डी ग्रुप में दिल्ली में अपने मुकाबले खेलेगी। सैय्यद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तराखंड की टीम एलीट-ई ग्रुप में है, जिसके सभी मुकाबले हरियाणा में होंगे। इसी तरह वीनू माकंड प्रतियोगिता के मुकाबले उत्तराखंड हैदराबाद में और विजय हजारे ट्राफी के मुकाबले मोहाली में एलीट-डी ग्रुप में खेलेगा। वहीं, उत्तराखंड के पुरुष अंडर-25 स्टेट ए वनडे मुकाबले हैदराबाद में खेले जाएंगे। 

राज्य स्तरीय कराटे प्रतियोगिता में मसूरी ने आठ पदक जीते

उत्तराखंड कराटे एसोसिएशन के तत्वावधान में देहरादून में आयोजित प्रथम उत्तराखंड मास्टर्स कप एवं 18वें उत्तराखंड स्टेट कराटे चैम्पियनशिप में मसूरी के खिलाडिय़ों ने दो स्वर्ण, एक रजत और पांच कांस्य पदक जीते हैं। राज कराटे अकादमी के निदेशक हेमराज शर्मा ने बताया कि जूनियर वर्ग में अक्षत भट्ट ने और सीनियर वर्ग में पूनम थापा ने स्वर्ण पदक, जूनियर वर्ग में आकाश डडोतिया ने रजत पदक जीते हैं। जूनियर वर्ग में अरुण शर्मा, सीनियर वर्ग में मोहित कंसल, हिमांशु शर्मा, शिवम कापरी तथा कैडिट वर्ग में संस्तुति ने कांस्य पदक जीता। अकादमी के निदेशक हेमराज शर्मा ने सभी पदक विजेताओं को बधाई देते हुए भविष्य में और अधिक मेहनत करने को प्रेरित किया है।

यह भी पढ़ें- टेबल टेनिस में लखविंदर ने तिहरा, सुनीता और लगन ने जीता दोहरा खिताब

chat bot
आपका साथी