Recruitment In Urja Nigam: ऊर्जा निगम में रिक्त 105 पदों पर जल्द होगी भर्ती, जीबी पंत विवि कराएगा परीक्षा

ऊर्जा निगम में रिक्त 105 पदों पर जल्द होगी भर्ती, जीबी पंत विवि कराएगा परीक्षा।

Recruitment In Urja Nigam ऊर्जा निगम में अवर अभियंता सहायक अभियंता के सीधी भर्ती के रिक्त 105 पदों को शीघ्र भरा जाएगा। इन पदों पर भर्ती परीक्षा जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर कराएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय और ऊर्जा निगम के बीच शीघ्र सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होंगे।

Publish Date:Tue, 19 Jan 2021 08:31 AM (IST) Author: Raksha Panthri

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Recruitment In Urja Nigam ऊर्जा निगम में अवर अभियंता, सहायक अभियंता के सीधी भर्ती के रिक्त 105 पदों को शीघ्र भरा जाएगा। इन पदों पर भर्ती परीक्षा जीबी पंत विश्वविद्यालय पंतनगर कराएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय और ऊर्जा निगम के बीच शीघ्र सहमति पत्र पर हस्ताक्षर होंगे। निगम में भर्ती और पदोन्नति को समयबद्ध नहीं कराने पर विभागीय अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी। 

ऊर्जा सचिव राधिका झा ने ऊर्जा निगम में रिक्त पदों को भरने के संबंध में रिक्त पदों को भरने के संबंध में बैठक आयोजित की। बैठक में उन्होंने निगम के प्रबंध निदेशक नीरज खैरवाल को रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पदोन्नति के रिक्त पदों पर पात्र कार्मिकों की डीपीसी जल्द कराई जानी चाहिए। 

संविदा के माध्यम से कार्यरत कार्मिकों का वेतन समय पर बैंक खाते में भुगतान करने और उनके पीएफ व ईएसआइ की राशि की नियमानुसार कटौती कर संबंधित कार्मिक के खाते में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। विभाग में कार्यरत ठेकेदारों के अधीन काम कर रहे श्रमिकों को न्यूनतम मजदूरी देने के साथ ही पीएफ व ईएसआइ की कटौती की कार्यवाही की सख्त हिदायत दी गई। 

अवर अभियंता और सहायक अभियंता के वरिष्ठता संबंधी हाईकोर्ट व ट्रिब्यूनल में लंबित प्रकरणों का परीक्षण कर नियमानुसार कार्यवाही को कहा गया। मानव संसाधन कार्यालय के तहत कार्यों को गति देने के लिए अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी को कामचलाऊ व्यवस्था के तहत उप महाप्रबंधक मानव संसाधन के रिक्त पद के सापेक्ष अतिरिक्त कार्यभार प्रदान करने के निर्देश उन्होंने दिए।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने त्रिस्तरीय पंचायतों को दिया 31.10 करोड़ का तोहफा

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.