उत्तराखंड: संविदा कर्मियों को समान कार्य के लिए मिले समान वेतन, सीएम धामी से की गई मांग

इंटक ने कैबिनेट में लिए गए वेतन बढ़ोतरी निर्णय पर सरकार का आभार जताया है लेकिन इसे अल्पकालिक लाभ बताते हुए स्थायी समाधान की मांग की है। संगठन ने मुख्यमंत्री से संविदा कर्मियों के नियमितीकरण और समान कार्य के लिए समान वेतन देने की मांग की है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 03:56 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 03:56 PM (IST)
उत्तराखंड: संविदा कर्मियों को समान कार्य के लिए मिले समान वेतन, सीएम धामी से की गई मांग
संविदा कर्मियों को समान कार्य के लिए मिले समान वेतन, सीएम धामी से की गई मांग।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड विद्युत संविदा कर्मचारी संगठन (इंटक) ने कैबिनेट में लिए गए वेतन बढ़ोतरी निर्णय पर सरकार का आभार जताया है, लेकिन इसे अल्पकालिक लाभ बताते हुए स्थायी समाधान की मांग की है। संगठन ने मुख्यमंत्री से संविदा कर्मियों के नियमितीकरण और समान कार्य के लिए समान वेतन देने की मांग की है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विनोद कवि ने कहा कि संगठन वर्षों से उपनल संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण की मांग कर रहा है, लेकिन राज्य सरकार लगातार मांग को अनसुना कर रही है। कहा कि उत्तराखंड विद्युत अधिकारी-कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के साथ वार्ता हुई थी। जिसमें ऊर्जा मंत्री हरक सिंह रावत की उपस्थिति में स्पष्ट रूप से कहा गया था कि उपनल कर्मचारियों की समस्याओं के स्थायी समाधान के लिए कैबिनेट उप समिति ने रिपोर्ट प्रस्तुत की है।

आश्वासन दिया गया था कि 12 अक्टूबर को होने वाली कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव रखा जाएगा, जबकि, ऐसा नहीं किया गया। उपसमिति की रिपोर्ट शीघ्र सार्वजनिक कर उसके आधार पर संविदा कर्मियों के हित में निर्णय लिए जाएं। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि तेलंगाना, हिमाचल, हरियाणा, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ आदि राज्यों की तर्ज पर विनियमितीकरण नियमावली बनाई जाए और उपनल के माध्यम से काम कर रहे संविदा कार्मिकों को नियमित किया जाए।

व्यापारियों के बीच पहुंचे मुख्यमंत्री, जानी समस्या

विजयादशमी के मौके मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हल्के मूड में दिखे। हिंदू नेशनल इंटर कालेज में आयोजित दशहरा मेले में प्रतिभाग करने के बाद वह यमुना कालोनी पहुंचे। यहां उन्होंने यमुना कालोनी चौक पर अपनी गाड़ी रुकवाकर व्यापारियों से बात की और उनकी समस्याएं भी पूछीं।

मुख्यमंत्री को देख व्यापारी भी उत्साहित हो गए। उन्हें अपने बीच पाकर दुकानदारों के अलावा आसपास के लोग भी जमा हो गए। चौक पर स्थित वीनस बेकरी के संचालक राहुल गुप्ता बताया कि सीएम पहले भी उनकी दुकान में अक्सर कुल्फी खाने आया करते थे। उन्होंने कुल्फी खाने को पूछा, तो मुख्यमंत्री धामी ने फिर कभी आने की बात कह दी। धामी ने यहां जूस पीया और व्यापारियों से कुशलक्षेम पूछी।

chat bot
आपका साथी