पुरुष वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी को 74 रनों से हराया

पुरुष वनडे अंडर-23 क्रिकेट लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी पर 74 रनों से जीत दर्ज की। उत्तराखंड के शोभित सरीन ने 55 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली।

By BhanuEdited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 01:37 PM (IST)
पुरुष वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी को 74 रनों से हराया
पुरुष वनडे लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी को 74 रनों से हराया

देहरादून,  जेएनएन। पुरुष वनडे अंडर-23 क्रिकेट लीग में उत्तराखंड ने पुंडुचेरी पर 74 रनों से जीत दर्ज की। उत्तराखंड के शोभित सरीन ने 55 रनों की अर्द्धशतकीय पारी खेली।

भुवनेश्वर के केआइआइटी क्रिकेट स्टेडियम में अंडर-23 वनडे लीग में उत्तराखंड का दूसरा मुकाबला पुंडुचेरी के साथ खेला गया। उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। उत्तराखंड टीम को वैभव भट्ट 31 व विशाल 34 ने सधी हुई शुरुआत दी। 

इसके बाद कप्तान अजीत सिंह रावत 29, शोभित सरीन 55, दीपक पंवार की 48 रनों की पारी से उत्तराखंड ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए। 

पुंडुचेरी के लिए सिदाक सिंह ने तीन व वेनगेट ने दो विकेट चटकाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पुंडुचेरी की टीम की शुरुआत कमजोर रही। सलामी बल्लेबाज रागु 06 रनों के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद के खिलाड़ी लंबी साझेदारी बनाने में नाकाम रहे। 

मध्यक्रम में संतोष ने 52 रनों की पारी खेली। पुंडुचेरी की टीम 46.5 ओवर में 173 रनों पर सिमट गई। पारस व सिदाक सिंह ने 24-24 रनों की पारी खेली। उत्तराखंड के लिए रोहित डंगवाल ने चार व सुनील सिंह बिष्ट ने तीन विकेट अपने नाम किए।

दूसरे दिन भी वूमेंस लीग के मैच रद्द

दून में चल रही वूमेंस क्रिकेट वनडे लीग के मैच शुक्रवार को भी बारिश के कारण रद्द कर दिए गए। साथ ही सभी टीमों को बराबर अंक दिए गए। देहरादून की तीन ऐकेडमियों में वूमेंस क्रिकेट वनडे लीग के मुकाबले चल रहे हैं। 

शुक्रवार को अभिमन्यु क्रिकेट ऐकेडमी में बिहार और मेघालय के बीच मुकाबला खेला जाना था, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही तेज बारिश होने लगी। इसको देखते हुए मैच को रद्द कर दोनों टीमों में सामान अंक दिए गए। 

दूसरा मुकाबला तनुष ऐकेडमी में अरुणाचल प्रदेश व पुंडुचेरी और तीसरा मुकाबला सेलाकुई इंटरनेशनल स्कूल में नागालैंड व उत्तराखंड के बीच खेला जाना था। लेकिन बारिश के कारण इन मैचों को भी रद्द करना पड़ा।

विजय व रोहित उत्तराखंड सीनियर टीम में

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के लिए उत्तराखंड की टीम में दो बदलाव किए गए हैं। यूसीसीसी के मैनेजर क्रिकेट ऑपरेशन अमित पांडे ने बताया कि अंडर-23 टीम के खिलाड़ी विजय शर्मा और रोहित डंगवाल को उत्तराखंड सीनियर टीम में शामिल किया गया है। बताया कि अंडर-23 टीम में इनकी जगह कार्तिक जोशी व हरजीत सैनी को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: आयरलैंड और अफगानिस्तान के बीच सीरिज को टिकटों की बुकिंग शुरू

यह भी पढ़ें: कुहू गर्ग की जोड़ी सीनियर नेशनल बैडमिंटन के फाइनल में पहुंची

यह भी पढ़ें: कुहू गर्ग सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची

chat bot
आपका साथी