ऋषिकेश में आंबेडकर पार्क की दुर्दशा पर जताया रोष, आंदोलन की भी दी चेतावनी

उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने रेलवे रोड स्थित अंबेडकर पार्क की दुर्दशा पर रोष जताते हुए नगर निगम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि रेलवे रोड स्थित आंबेडकर पार्क की स्थिति को सुधारा जाए।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 02:01 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 02:01 PM (IST)
ऋषिकेश में आंबेडकर पार्क की दुर्दशा पर जताया रोष, आंदोलन की भी दी चेतावनी
ऋषिकेश में आंबेडकर पार्क की दुर्दशा पर जताया रोष।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच के कार्यकर्ताओं ने रेलवे रोड स्थित अंबेडकर पार्क की दुर्दशा पर रोष जताते हुए नगर निगम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग की गई कि रेलवे रोड स्थित आंबेडकर पार्क की स्थिति को सुधारा जाए। बताया गया कि पार्क की हालत बेहद बुरी है। बाबासाहेब के चित्र के सामने सूअरों का डेरा बन गया है। यहां गंदगी का अंबार लगा हुआ है। 

शुक्रवार को उत्तराखंड दलित शोषित विकास मंच के प्रदेश अध्यक्ष जयपाल जाटव के नेतृत्व में कार्यकर्ता नगर निगम कार्यालय पहुंचे। यहां सहायक नगर आयुक्त विनोद लाल को इनकी ओर से ज्ञापन दिया गया। इसमें ये भी मांग की गई कि चंद्रभागा नदी से हटाए गए व्यक्तियों को प्रशासन ने विस्थापित करने की बात कही थी मगर, अब तक इनका विस्थापन नहीं किया गया है। उल्टा इनके घरों के विद्युत संयोजन काट दिए गए हैं। इन्हें दोबारा जोड़ने की भी मांग की गई। 

ज्ञापन में कहा गया कि अगर एक सप्ताह के अंदर इन मांगों सुनवाई नहीं हुई तो मंच के कार्यकर्ता नगर निगम शासन-प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। ज्ञापन देने वालों में सुनील गोस्वामी, जतिन जाटव सकल, साहनी, विश्वनाथ साहनी, रमेश राम, उमेश साहनी, रामप्रसाद साहनी चन्द्र, सुशीला देवी, शांति देवी, लालपरी देवी, राधा देवी, कुनकुन साहनी, रीता देवी, शीला देवी, अवधेश साहनी, संतोष कश्यप राम राजभर, रामप्रसाद साहनी, प्रेम चंद, राजपाल, श्रीचंद मल्लू राजभर, भीम साहनी शांति देवी, राजाराम, सुशीला देवी आदि उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- भर्ती की मांग पर बेरोजगारों ने किया सचिवालय कूच, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी