Uttarakhand Covid Curfew: व्यापारियों ने की मांग, सप्ताह में पांच दिन खोली जाए दुकानें

देश उद्योग व्यापार मंडल समिति ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है इसलिए बाजार को सप्ताह में पांच दिन खोला जाए। रविवार सुबह साढ़े दस बजे प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:32 PM (IST)
Uttarakhand Covid Curfew: व्यापारियों ने की मांग, सप्ताह में पांच दिन खोली जाए दुकानें
व्यापारियों ने की मांग, सप्ताह में पांच दिन खोली जाए दुकानें।

जागरण संवाददाता, देहरादून। प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल समिति ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है, इसलिए बाजार को सप्ताह में पांच दिन खोला जाए। रविवार सुबह साढ़े दस बजे प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश संयोजक राजेंद्र गोयल ने बताया कि अब धीरे-धीरे उत्तराखंड और पूरे देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ढलान पर है। ऐसे में प्रदेश के सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोले जाने और व्यापारियों को अधिक राहत प्रदान की जाने की आवश्यकता है।

बैठक में गढ़वाल प्रभारी विनोद गोयल और महानगर देहरादून अध्यक्ष आनंद स्वरूप गुप्ता ने बताया की गर्मी के कारण मिठाई जल्द ही खराब हो जाने वाली चीज है। ऐसे में फल और सब्जी व्यापार की तरह ही मिठाई की दुकानों को कम से कम पांच दिन तक खुला रखने की आवश्यकता है, जिससे इनका का कारोबार करने वाले व्यापारियों को आर्थिक नुकसान न झेलना पड़े।

महानगर महामंत्री विवेक अग्रवाल ने बताया इस कोरोना काल में व्यापारी वर्ग ने धैर्य और संयम का परिचय दिया। अपनी जान की परवाह नहीं की व प्रदेश के समस्त उपभोक्ता वर्ग के साथ ही सामान्य जन की जिस तरह जमीन से जुड़कर तन मन धन से सेवा की है, उसके लिए आवश्यक सेवाओं से संबंधित व्यवसाय करने वाले व्यापारियों को राज्य सरकार की ओर से कोरोना वारियर घोषित किए जाने की आवश्यकता है।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मुख्यमंत्री, विधानसभा अध्यक्ष, राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री व विधायकों को व्यापारियों की कठिनाइयों से अवगत कराते हुए एक मांग पत्र प्रेषित किया गया। आग्रह किया गया के सप्ताह में केवल शनिवार व रविवार को छोड़कर हर रोज आठ बजे से शाम पांच बजे तक खोलने की अनुमति दी जाए। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एनपी दीवान, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, देहरादून डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन अध्यक्ष श्याम सुंदर अग्रवाल, ऑटोमोबाइल एसोसिएशन के अध्यक्ष आदेश गर्ग, हलवाई एसोसिएशन के महामंत्री अरविंद गोयल, ज्वेलर्स एसोसिएशन से शिवम सिंगल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- आंगनबाड़ी कार्यकर्त्‍ताओं ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी