Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कम होता जा रहा कोरोना का प्रसार, सभी जिलों में 50 से कम नए मरीज

Uttarakhand Coronavirus Update प्रदेश में कोरोना का ग्राफ दिनोंदिन कम होता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या के साथ मौत का आंकड़ा भी कम हुआ है। प्रदेश में कोरोना के 118 नए मामले मिले हैैं। जबकि तीन मरीजों की मौत हुई है। वहीं 250 मरीज ठीक भी हुए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:17 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:17 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कम होता जा रहा कोरोना का प्रसार, सभी जिलों में 50 से कम नए मरीज
प्रदेश में कोरोना का ग्राफ दिनोंदिन कम होता जा रहा है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus Update प्रदेश में कोरोना का ग्राफ दिनोंदिन कम होता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या के साथ मौत का आंकड़ा भी कम हुआ है। प्रदेश में कोरोना के 118 नए मामले मिले हैैं। जबकि तीन मरीजों की मौत हुई है। वहीं 250 मरीज ठीक भी हुए हैं। जिसके बाद रिकवरी दर बढ़कर 95.40 फीसद पहुंच गई है। जबकि सक्रिय मामले भी अब 2739 रह गए हैं। राज्य मेें अब तक कोरोना संक्रमित 7074 मरीजों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भी देहरादून जनपद में दो और हरिद्वार में एक मरीज की मौत हुई। जबकि टिहरी गढ़वाल की दो और नैनीताल की एक मौत देरी से रिपोर्ट की गई हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 22 हजार, 698 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 22580 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे अधिक 49 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा पौड़ी में 11, नैनीताल में 10, अल्मोड़ा व टिहरी में सात-सात, हरिद्वार व रुद्रप्रयाग में छह-छह, चमोली व चंपावत में पांच-पांच, ऊधमसिंह नगर में चार, उत्तरकाशी व बागेश्वर में तीन-तीन और पिथौरागढ़ में दो लोग संक्रमित पाए गए हैं। पिछले दो दिन से सभी 13 जिलों में संक्रमण के 50 से कम मामले मिल रहे हैं। इससे सिस्टम के साथ ही आमजन भी राहत महसूस कर रहे हैं। कोरोना का संक्रमण कम जरूर हुआ है, पर खतरा नहीं। ऐसे में जन सामान्य ने यदि थोड़ी भी लापरवाही बरती तो आने वाले दिनों में इसके परिणाम भारी साबित हो सकते हैं। वैसे भी अलग-अलग राज्यों में वायरस के नए वैरिएंट यानी डेल्टा प्लस के भी मामले सामने आने लगे हैं। विशेषज्ञ कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका पहले ही जता चुके हैैं।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : 45 विधानसभा क्षेत्रों में निकलेगी गौरा देवी पर्यावरण यात्रा

दून व नैनीताल में फंगस से पांच की मौत

फंगस का कहर थम नहीं रहा है। ऐसा दिन कोई नहीं जब इस बीमारी से पीडि़त नए मरीज नहीं मिल रहे हैं। चिंता यह भी कि फंगस से पीडि़त मरीजों की मृत्यु दर भी बढ़ती जा रही है। प्रदेश में गुरुवार को फंगस के छह नए मामले सामने आए हैं, जबकि पांच मरीजों की मौत हुई है। इनमें चार मरीजों की मौत एम्स ऋषिकेश में और एक मरीज की मौत नैनीताल में हुई है। इस तरह प्रदेश में अब तक फंगस के 478 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 88 मरीजों की मौत हो चुकी है और 68 ठीक हुए हैं। देहरादून जिले में फंगस के सबसे अधिक चार सौ से ज्यादा मामले अब तक सामने आए हैं। इसके अलावा नैनीताल में 36, हरिद्वार में तीन, उत्तरकाशी में दो और ऊधमसिंह नगर में एक मामला रिपोर्ट हो चुका है।

यह भी पढ़ें- उत्‍तराखंड : प्राइवेट छात्रों को रेगुलर की तर्ज पर मिलेंगे अंक, पढ़िए पूरी खबर

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी