उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की अपील, मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का करें अनुपालन

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बावजूद इसके लोग अभी भी मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के मानकों के अनुपालन में लापरवाही बरत रहे हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:43 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:43 AM (IST)
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की अपील, मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का करें अनुपालन
उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग की अपील, मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों का करें अनुपालन।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्त कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। बावजूद इसके लोग अभी भी मास्क लगाने और शारीरिक दूरी के मानकों के अनुपालन में लापरवाही बरत रहे हैं। विशेषकर दुकानों और सार्वजनिक स्थानों पर भी लोग इसे लेकर लापरवाह नजर आ रहे हैं। इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी से कोरोना संक्रमण से रोकथाम को लेकर जारी मानकों का अनुपालन करने की अपील भी की है। 

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। शनिवार को भी प्रदेश में रिकार्ड तोड़ मामले सामने आए हैं। वहीं, अब कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हो रहा है। बावजूद इसके आमजन कोरोना संक्रमण रोकने के लिए जारी नियमों के अनुपालन में लापरवाही दिखा रहा है। प्रभारी सचिव स्वास्थ्य डा. पंकज कुमार पांडेय ने अपील जारी करते हुए सभी से कोरोना की रोकथाम के लिए नियमों का अनुपालन करने की अपील की है। 

उन्होंने कहा कि सभी अपने साथ ही अपने परिजनों की सुरक्षा के लिए नियमों का अनुपालन करें। घर से बाहर निकलते हुए मास्क पहनें और शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करें। सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने कहा कि तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बीच लापरवाही बिल्कुल न की जाए। घर से बाहर मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए व्यवस्थाओं को लगातार बढ़ाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Containment Zones in Dehradun: देहरादून में 30 क्षेत्रों में कोरोना 'लॉक', निरंतर बढ़ रहे हैं कंटेनमेंट जोन

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी