Uttarakhand Coronavirus Update: दूसरी लहर में उत्‍तराखंड में पहली बार कोरोना के डेढ़ सौ से कम मामले आए सामने

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या में हर दिन कमी आ रही है। बुधवार को राज्य में 149 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दूसरी लहर में यह पहली बार है जब एक दिन में डेढ़ सौ से कम मामले मिले हैं।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 08:39 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 10:02 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: दूसरी लहर में उत्‍तराखंड में पहली बार कोरोना के डेढ़ सौ से कम मामले आए सामने
बुधवार को उत्‍तराखंड में 149 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ गई है। उत्तराखंड में संक्रमितों की संख्या में हर दिन कमी आ रही है। बुधवार को राज्य में 149 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। दूसरी लहर में यह पहली बार है, जब एक दिन में डेढ़ सौ से कम मामले मिले हैं। इधर, राज्य में 152 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जिसके बाद रिकवरी दर 95.36 फीसद पहुंच गई है। फिलवक्त राज्य में 2877 सक्रिय मामले हैं।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 25 हजार, 743 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली, इनमें 25594 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि संक्रमण दर 0.57 फीसद रही है। सभी जनपदों में संक्रमितों की संख्या पचास से कम रही है। देहरादून में सबसे अधिक 43 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा अल्मोड़ा में 21, नैनीताल में 14, चंपावत में 13, हरिद्वार में 12, पिथौरागढ़ में 12, ऊधमसिंह नगर में एक, उत्तरकाशी में आठ, चमोली में छह, बागेश्वर में पांच, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में दो-दो और टिहरी में एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।

इधर, कोरोना संक्रमित पांच मरीजों की मौत भी हुई है। इनमें बेस अस्पताल कोटद्वार व एचएनबी बेस अस्पताल श्रीनगर में दो-दो और एक मरीज की मौत हल्द्वानी स्थित डा. सुशीला तिवारी राजकीय चिकित्सालय में हुई है। टिहरी गढ़वाल से सात, देहरादून से तीन और नैनीताल से एक मौत देर में रिपोर्ट हुई हैं। उत्तराखंड में अब तक कोरोना के तीन लाख, 39 हजार, 127 मामले आए हैं। जिनमें तीन लाख, 23 हजार, 377 स्वस्थ हो गए हैं, जबकि कोरोना संक्रमित 7068 मरीजों की अब तक मौत भी हो चुकी है।

सात में फंगस की पुष्टि, एक की मौत

फंगस (म्यूकर माइकोसिस) का कहर कम हो नहीं रहा है। बुधवार को प्रदेश में सात और व्यक्तियों में फंगस की पुष्टि हुई है। एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं तीन मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। इस तरह प्रदेश में अब तक फंगस के 472 मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें 83 मरीजों की मौत हो चुकी है और 68 ठीक हुए हैं। देहरादून जनपद में ब्लैक फंगस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर अब नियंत्रण में, संक्रमितों की संख्या घटी; मौत भी कम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी