उत्तराखंड में सभी पुलिसकर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट, 12 संक्रमित मिलने से विभाग में मचा है हड़कंप

Coronavirus Update पौड़ी जिले में 12 पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप की स्थिति बन गई है। सोमवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं।

Raksha PanthriMon, 29 Nov 2021 01:06 PM (IST)
उत्तराखंड में सभी पुलिसकर्मियों का होगा कोरोना टेस्ट।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update  पौड़ी जिले में 12 पुलिसकर्मियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप की स्थिति बन गई है। सोमवार को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाने के आदेश जारी किए हैं। इस संबंध में उन्होंने सभी जिला प्रभारियों को निर्देशित भी किया है।

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि सभी जिला प्रभारियों एवं शाखा प्रभारियों को उनके अधीनस्थ नियुक्त सभी पुलिसकर्मियों का रेपिड एंटीजन टेस्ट करवाने के लिए निर्देशित किया गया है। संक्रमित पाए जाने वाले पुलिसकर्मियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा रही है। इसके अलावा संक्रमित पुलिसकर्मियों व उनके संपर्क में आने वाले व्यक्तियों की कांटेक्ट ट्रेसिंग करके उनका भी टेस्ट करवाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सोमवार को पुलिस मुख्यालय में 105 पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट करवाए गए, सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जल्द ही जिला स्तर पर भी टेस्ट की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

पीएम ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों का भी होगा टेस्ट

पुलिस महानिदेशक ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी चार दिसंबर को देहरादून आ रहे हैं। ऐसे में जो भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात रहेंगे, सबका पहले ही टेस्ट करवा लिया जाएगा।

शिविर में 73 मरीज की कैंसर जांच

गंगा प्रेम हास्पिस कैंसर क्लीनिक की ओर से ऋषिकेश में लगाए गए जांच शिविर में 73 मरीज ने कैंसर की जांच कराई, जिनमें 56 में प्रथम व 11 में अंतिम चरण का कैंसर पाया गया। रविवार को शिविर में राजीव गांधी कैंसर संस्थान के पूर्व निदेशक व वरिष्ठ कैंसर रोग विशेषज्ञ डा. एके दिवान व डा. तरनजीत सिंह ने मरीजों की जांच की। हास्पिस की काउंसलर अंजिता नाथ ने मरीजों को उपचार के सभी पहलू समझाए। इस दौरान मरीजों को जरूरी दवाएं भी दी गई।

हास्पिस की समन्वयक पूजा डोगरा ने बताया कि शिविर में ऋषिकेश, डोईवाला, कोटद्वार, देहरादून, हरिद्वार, सहारनपुर आदि जगह से 73 मरीज आए। जिनमें ब्रेस्ट, थायराइड, मुंह आदि के कैंसर के अधिक रोगी पाए गए। उन्होंने बताया कि हास्पिस में अंतिम स्टेज वाले कैंसर रोगियों की सेवा की जाती है। वहीं मरीजों को घर पर भी निशुल्क सेवाएं दी जा रही हैं। इस दौरान योगेश्वर प्रसाद, दुर्गेश बिजल्वाण, कल्पना, ममता, मनीषा, सिस्टर यूडोन, सुनीता, राहुल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन, लगातार बढ़ रहे मामले और जांच हुई कम; Omicron से भी डर

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.