Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कम हो रहा कोरोना का खतरा, 54 नए मामले आए

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है लेकिन टला नहीं है। क्योंकि संक्रमितों की संख्या कम होने के बावजूद नए मामलों में अब निरंतरता बनी हुई है। सोमवार को प्रदेश में 54 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 09:56 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 11:35 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कम हो रहा कोरोना का खतरा, 54 नए मामले आए
Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है, लेकिन टला नहीं है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है, लेकिन टला नहीं है। क्योंकि संक्रमितों की संख्या कम होने के बावजूद नए मामलों में अब निरंतरता बनी हुई है। सोमवार को प्रदेश में 54 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। जबकि संक्रमण दर 0.21 फीसद रही है। राज्य के विभिन्न जिलों में 50 मरीज स्वस्थ भी हुए। राहत की बात ये है कि कोरोना संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 25 हजार, 672 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई, जिनमें 25 हजार, 618 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। नैनीताल में सबसे ज्यादा दस लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं देहरादून व हरिद्वार में आठ-आठ, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा व रुद्रप्रयाग में छह-छह और बागेश्वर व पिथौरागढ़ में तीन-तीन नए मामले आए हैं। चमोली में दो और टिहरी गढ़वाल व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। पौड़ी गढ़वाल व चंपावत में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

अब तक राज्य में कोरोना के तीन लाख, 41 हजार, 778 मामले आए हैं। जिनमें तीन लाख, 27 हजार, 766 (95.90 फीसद) स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में फिलहाल 638 सक्रिय मामले हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7359 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- CBSE के कोर्स तो हो रहे हैं लागू, लेकिन किताबें उपलब्ध नहीं; पढ़िए पूरी खबर

फंगस से एक मरीज की मौत

राज्य में फंगस (म्यूकर माइकोसिस) पीडि़त व्यक्तियों की मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। सोमवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती एक मरीज की मौत हुई है। राहत की बात ये है कि फंगस का कोई नया मामला नहीं आया है। वहीं तीन मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में अब तक फंगस के 551 मामले आ चुके हैं। जिनमें 204 स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि 124 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश: हर दुकानदार को रखने होंगे तीन कूड़ादान, अपर आयुक्त ने बैठक में दिए निर्देश

chat bot
आपका साथी