Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 48 नए मामले, कोई मौत नहीं

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में एक तरह की निरंतरता बनी हुई है। गुरुवार को राज्य में कोरोना के 48 नए मामले मिले हैैं। जबकि 51 मरीज ठीक भी हुए। राहत की बात ये है कि कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:54 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:11 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 48 नए मामले, कोई मौत नहीं
Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में एक तरह की निरंतरता बनी हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून : Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना के नए मामलों में एक तरह की निरंतरता बनी हुई है। गुरुवार को राज्य में कोरोना के 48 नए मामले मिले हैैं। जबकि 51 मरीज ठीक भी हुए। राहत की बात ये है कि कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी व निजी लैब से 25 हजार 667 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 25619 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून व नैनीताल में सबसे अधिक 12-12 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर में सात, अल्मोड़ा में छह, पिथौरागढ़ में चार, उत्तरकाशी में तीन, बागेश्वर, हरिद्वार, पौड़ी व रुद्रप्रयाग में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। जबकि तीन जिलों चमोली, चंपावत व टिहरी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।

बता दें कि अब तक राज्य में कोरोना के 341982 मामले आए हैैं। जिनमें 95.89 फीसद यानी 327915 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त कोरोना के 669 सक्रिय मामले हैं। वहीं अब तक 7361 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। इनमें सबसे अधिक 3509 मरीजों की मौत देहरादून जनपद में हुई है।

यह भी पढ़ें- उद्योग मंत्री गणेश जोशी ने कहा- उद्योगों में स्थानीय निवासियों को मिले रोजगार

फंगस से कुछ राहत

फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के लिहाज से गुरुवार को कुछ राहत रही है। क्योंकि प्रदेश में इस बीमारी का ना ही कोई नया मामला मिला है और ना ही किसी मरीज की मौत हुई है। वहीं इस बीमारी से जूझ रहे चार मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं। बता दें कि प्रदेश में अब तक फंगस के 555 मामले मिल चुके हैं। इनमें 124 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 216 ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें- देहरादून में हास्टल पर लगेगा कामर्शियल टैक्स, नगर आयुक्त ने सर्वे रिपोर्ट के आधार पर दिए टैक्स वसूली के आदेश

chat bot
आपका साथी