Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 48 नए मामले, 38 हुए स्वस्थ

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है लेकिन टला नहीं है। क्योंकि संक्रमितों की संख्या कम होने के बावजूद नए मामलों में निरंतरता बनी हुई है। मंगलवार को प्रदेश में 48 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई जबकि संक्रमण दर 0.19 फीसद रही है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:27 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 48 नए मामले, 38 हुए स्वस्थ
उत्तराखंड में मंगलवार को कोरोना के 48 नए मामले आए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update  उत्तराखंड में कोरोना का खतरा कम जरूर हुआ है, लेकिन टला नहीं है। क्योंकि संक्रमितों की संख्या कम होने के बावजूद नए मामलों में निरंतरता बनी हुई है। मंगलवार को प्रदेश में 48 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि संक्रमण दर 0.19 फीसद रही है। राज्य के विभिन्न जिलों में 38 मरीज स्वस्थ भी हुए। राहत की बात ये है कि पिछले एक सप्ताह से कोरोना संक्रमित किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। हालांकि बैकलाग में तीन मौत दर्ज की गई हैं। इनमें एक मरीज की मौत देहरादून और दो की मौत हरिद्वार में हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 25 हजार, 493 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। जिनमें 25 हजार, 445 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हरिद्वार में सबसे अधिक 11 लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा देहरादून व पिथौरागढ़ में नौ-नौ, उत्तरकाशी में छह, नैनीताल में पांच, चमोली व रुद्रप्रयाग में तीन-तीन, अल्मोड़ा व ऊधमसिंह नगर में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। जबकि चार जिलों बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी व टिहरी में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है। अभी तक प्रदेश में कोरोना के तीन लाख, 42 हजार, 246 मामले आए हैं। जिनमें तीन लाख, 28 हजार, 262 (95.91 फीसद) लोग स्वस्थ हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में 581 सक्रिय मामले हैं। कोरोना संक्रमित 7366 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।

फंगस से दो मरीजों की मौत

फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के लिहाज से प्रदेश में तीन-चार दिन राहत जरूर रही, पर बीते 24 घंटों के दौरान एक और नया मामला सामने आया है। वहीं, दो मरीजों की मौत हुई है। दो मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। इस तरह राज्य में अब तक फंगस के 557 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें 126 मरीजों की मौत हो चुकी है और 238 ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 37 नए मामले, 71 हुए स्वस्थ

chat bot
आपका साथी