Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में संक्रमण दर अब आधा फीसद से भी कम, रविवार को सात जिलों में 43 लोग मिले संक्रमित

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में लगातार गिरावट आ रही है। यह अब आधा फीसद से भी नीचे 0.41 फीसद पर आ गई है। रविवार को भी यह निम्न स्तर पर रही। कुल जांच में महज 0.002 फीसद ही सैंपल पॉजिटिव आए हैं।

By Sumit KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 06:45 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:00 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में संक्रमण दर अब आधा फीसद से भी कम, रविवार को सात जिलों में 43 लोग मिले संक्रमित
उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में लगातार गिरावट आ रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून: Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण दर में लगातार गिरावट आ रही है। यह अब आधा फीसद से भी नीचे 0.41 फीसद पर आ गई है। रविवार को भी यह निम्न स्तर पर रही। कुल जांच में महज 0.002 फीसद ही सैंपल पॉजिटिव आए हैं। सुकून इस बात का भी है कि प्रदेश के छह जनपदों में कोई नया मामला नहीं मिला है। जबकि पांच जनपदों में यह मरीजों की संख्या इकाई में है। यही नहीं कोरोना संक्रमित किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है। फिलहाल बस मैदानी जिले थोड़ी चिंता बढ़ा रहे हैं। यहां कोरोना के नए मामलों में एक तरह की निरंतरता बनी हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अलग-अलग निजी व सरकारी लैब से कुल 21966 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। जिनमें 21923 की रिपोर्ट निगेटिव व 43 की पॉजिटिव आई है। देहरादून जनपद में सबसे ज्यादा 18 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि अन्य तीन मैदानी जिलों हरिद्वार में दस, नैनीताल में सात व ऊधमसिंहनगर में पांच नए मामले आए हैं। वहीं अल्मोड़ा, चंपावत व टिहरी गढ़वाल में भी एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बागेश्वर, चमोली, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग व उत्तरकाशी में एक भी मामला नहीं आया है। इधर, विभिन्न जनपदों में 11 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। इनमें दस देहरादून व एक मरीज चमोली से है।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के 81 मामले, एक मरीज की मौत

बता दें कि अभी तक प्रदेश में 96992 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिनमें 93453 स्वस्थ भी हो चुके हैं। फिलवक्त 451 एक्टिव केस हैं, जबकि 1396 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं। इसके अलावा प्रदेश में अब तक 1692 मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

यह भी पढ़ें- थल सेना की जनरल ड्यूटी लिखित परीक्षा तकनीकी कारणों से स्थगित, मायूस लौटे हजारों युवा

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी