Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में शनिवार को 38 लोग मिले कोरोना संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश में लगभग समाप्ति की तरफ है। इसमें अच्छी बात यह रही कि शनिवार के हेल्थ बुलेटिन में सप्ताहभर में कोरोना के सबसे कम 38 मामले सामने आए। प्रदेश का रिकवरी रेट भी लगभग 96 (95.90) फीसद दर्ज किया गया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:49 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:39 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में शनिवार को 38 लोग मिले कोरोना संक्रमित
शनिवार के हेल्थ बुलेटिन में सप्ताहभर में कोरोना के सबसे कम 38 मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update कोरोना की दूसरी लहर प्रदेश में लगभग समाप्ति की तरफ है। इसमें अच्छी बात यह रही कि शनिवार के हेल्थ बुलेटिन में सप्ताहभर में कोरोना के सबसे कम 38 मामले सामने आए। प्रदेश का रिकवरी रेट भी लगभग 96 (95.90) फीसद दर्ज किया गया।

राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटे में 25 हजार, 344 सैंपल की जांच की गई। इसमें 38 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। जबकि संक्रमण दर महज 0.15 फीसद रही। 25 जुलाई से अब तक सप्ताह में सबसे कम नए मामले दर्ज किए गए। नौ हजार से अधिक सैंपल की जांच में दून में 11 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। वहीं, उत्तरकाशी व रुद्रप्रयाग में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया। प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या अब 632 रह गई है। नए मामलों की अपेक्षा शनिवार को 56 व्यक्ति कोरोना से जंग जीतकर स्वस्थ भी हो गए। अभी सर्वाधिक 261 सक्रिय केस देहरादून जिले में, जबकि सबसे कम नौ एक्टिव केस टिहरी जिले में हैं।

----------------------------- 

मंत्री ने किया टीकाकरण केंद्र कर निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने शनिवार को हाथीबड़कला स्थित राजकीय कन्या उच्चतर एवं प्राथमिक विद्यालय परिसर में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने टीकाकरण कार्य में पारदर्शिता बनाए रखने के निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के खिलाफ वैक्सीन सबसे कारगर हथियार है। उन्होंने टीका लगवाने आए व्यक्तियों को अन्य लोग को भी टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की अपील की। इस अवसर पर पार्षद भूपेंद्र कठैत, मंडल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, मंडल महामंत्री सुरेंद्र राणा, भूपेंद्र सोलंकी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 41 नए मामले, 64 मरीज हुए स्वस्थ 

chat bot
आपका साथी