Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 37 नए मामले, 42 हुए स्वस्थ

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 37 नए मामले आए वहीं 42 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अच्छी बात ये है कि पिछले आठ दिन से राज्य में कोरोना के कारण किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। तीन जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 06:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 06:15 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 37 नए मामले, 42 हुए स्वस्थ
बुधवार को प्रदेश में 37 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई, जबकि संक्रमण दर 0.15 फीसद रही है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में बुधवार को कोरोना के 37 नए मामले आए, वहीं 42 मरीज स्वस्थ हुए हैं। अच्छी बात ये है कि पिछले आठ दिन से राज्य में कोरोना के कारण किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। तीन जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। चमोली जनपद ने जरूर चिंता बढ़ा दी है। यहां लंबे समय बाद मरीजों का आंकड़ा दहाई की संख्या में पहुंचा है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से 25 हजार, 135 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 25098 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। चमोली में सबसे अधिक 13 लोग संक्रमित मिले हैं। जिसमें दो माह का बच्चा और उसकी मां भी शामिल है। वहीं दो भाई-बहन व छह नेपाली मजदूर भी पाजिटिव मिले हैं। वहीं एक कर्णप्रयाग में भी एक युवती मेें कोरोना की पुष्टि हुई है। वह कुछ दिन पहले ही दिल्ली से कर्णप्रयाग पहुंची थी। दूरस्थ जनपद में कई दिनों बाद संक्रमण के इतने अधिक मामले मिलने से चिंता बढ़ गई है। देहरादून में छह लोग संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा ऊधमसिंह नगर व उत्तरकाशी में चार-चार, हरिद्वार में तीन, नैनीताल व पिथौरागढ़ में दो-दो, अल्मोड़ा, बागेश्वर व पौड़ी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। तीन जिलों चंपावत, रुद्रप्रयाग व टिहरी में संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।

राज्य में अब तक कोरोना के 342283 मामले आए हैं। जिनमें से 328304 (95.92 फीसद) लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं। फिलवक्त कोरोना के 576 सक्रिय मामले हैं। वहीं कोरोना संक्रमित 7366 मरीजों की मौत हो चुकी है।

फंगस के चार नए मामले

फंगस (म्यूकर माइकोसिस) थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में इस बीमारी के चार और मामले सामने आए हैं। जबकि एक मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ है। राज्य में फंगस के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 561 हो गई है। इनमें से 126 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 239 ठीक हो गए हैं। देहरादून जनपद में फंगस के सबसे अधिक मामले मिल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:-Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में कोरोना के 48 नए मामले, 38 हुए स्वस्थ

chat bot
आपका साथी