Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 14 हजार की जांच में मिले 21 कोरोना संक्रमित

Uttarakhand Coronavirus Update आज मंगलवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में कोरोना के 21 नए मरीज मिले हैं। फिलवक्त राज्य में कोरोना के 189 सक्रिय मामले हैं। वहीं संक्रमण की दर भी महज 0.15 फीसद रही।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 09:51 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 14 हजार की जांच में मिले 21 कोरोना संक्रमित
बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से करीब 14 हजार व्यक्तियों की जांच की गई।

जागरण संवाददाता, देहरादून। बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिहाज से करीब 14 हजार व्यक्तियों की जांच की गई। राहत की बात है कि महज 21 व्यक्तियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और संक्रमण दर महज 0.15 फीसद रही। राज्य सरकार के हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, सर्वाधिक छह व्यक्ति कोरोना संक्रमित देहरादून में पाए गए। इसके बाद नैनीताल में पांच व चंपावत में चार व्यक्ति संक्रमित पाए गए। वहीं, ऊधमसिंहनगर में दो, पौड़ी में दो, जबकि हरिद्वार, अल्मोड़ा में एक-एक व्यक्तियों में संक्रमण पाया गया। शेष जिलों में कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आया। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 189 हो गई है और रिकवरी रेट 96 फीसद पर आ गया है। मंगलवार को तीन व्यक्ति भी कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं।

यह भी पढ़ें:- उत्‍तराखंड में कोरोना से सात माह पहले हुई मौत अब की गई रिपोर्ट

246 की एंटीजन जांच, सभी निगेटिव

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए देहरादून में एंटीजन जांच के साथ ही आरटी-पीसीआर जांच भी बढ़ा दी गई है। मंगलवार को विभिन्न स्थलों पर 246 व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। अच्छी बात रही कि सभी सैंपल निगेटिव पाए गए। इसके अलावा 550 के आरटी-पीसीआर सैंपल भी लिए गए। जिला सर्विलांस अधिकारी डा. राजीव दीक्षित के मुताबिक, परेड ग्राउंड में 208, कोरोनेशन अस्पताल में 30 व गांधी शताब्दी अस्पताल में आठ व्यक्तियों की एंटीजन जांच की गई। इसी तरह आरटी-पीसीआर जांच को राजभवन से 340 सैंपल, आशारोड़ी चेकपोस्ट से 126, जौलीग्रांट एयरपोर्ट से 34, कोरोनेशन अस्पताल से 29, पुलिस लाइन से 16, गांधी शताब्दी से चार व एक सैंपल विदेश से आए व्यक्ति का लिया गया। सभी सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं और रिपोर्ट बुधवार तक आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में सोमवार को मिले 11 लोग कोरोना संक्रमित

chat bot
आपका साथी