Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 24 घंटे में 11 संक्रमित आए सामने, इस साल के सबसे कम दैनिक मामले

Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ चुकी है। राज्य में 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये इस साल एक दिन में आए सबसे कम मामले हैं। प्रदेश के सात जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:04 PM (IST)
Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में 24 घंटे में 11 संक्रमित आए सामने, इस साल के सबसे कम दैनिक मामले
शुक्रवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 11 नए मामले आए हैं। वहीं 58 मरीज ठीक भी हुए हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus Update उत्तराखंड में कोरोना की दूसरी लहर अब कमजोर पड़ चुकी है। राज्य में 11 व्यक्तियों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये इस साल एक दिन में आए सबसे कम मामले हैं। अच्छी बात यह भी है कि प्रदेश के सात जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं मिला है। देहरादून जनपद में 11 हजार 93 सैंपल की जांच में महज एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं, संक्रमितों की तुलना में राज्य में पांच गुना अधिक मरीज स्वस्थ हुए हैं। विभिन्न जिलों में 58 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग जीत ली है। जिसके बाद सक्रिय मामले भी घटकर 606 रह गए हैं। शुक्रवार को राज्य में किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटे में निजी व सरकारी लैब से 26 हजार 445 सैंपल की रिपोर्ट मिली है। जिनमें 26 हजार 434 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। संक्रमण दर 0.04 फीसद रही है। नैनीताल में कोरोना के चार मामले मिले हैं। जबकि चमोली व पिथौरागढ़ में दो-दो और देहरादून, हरिद्वार व उत्तरकाशी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल, रुद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल व ऊधमसिंह नगर में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। बता दें कि अब तक प्रदेश में कोरोना के तीन लाख 41 हजार 640 मामले आए हैं। जिनमें तीन लाख 27 हजार 664 (95.91 फीसद) स्वस्थ हो चुके हैं। राज्य में कोरोना संक्रमित 7359 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। कोरोना मृत्यु दर 2.15 फीसद है।

एक व्यक्ति में फंगस की पुष्टि

राज्य में फंगस (म्यूकर माइकोसिस) के मामलों में निरंतरता बनी हुई है। शुक्रवार को भी एक व्यक्ति में फंगस की पुष्टि हुई है। राहत की बात यह है कि इस बीमारी से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं, दो मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। अभी तक प्रदेश में फंगस के 549 मामले आए हैं। जिनमें 121 की मौत हो चुकी है। जबकि 192 स्वस्थ हो गए हैं। 55 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें:- Uttarakhand Coronavirus Update: उत्तराखंड में फिर बढ़ने लगा कोरोना संक्रमण, 56 नए मामले; दो की मौत

chat bot
आपका साथी