Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस अब चार सौ से कम

Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में कोरोना के 47 और मामले मिले हैं। अच्छी बात ये कि बुधवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं प्रदेश के सात जिलों में कोई नया मामला नहीं आया है। जबकि पांच जिलों में मरीजों की संख्या इकाई में है।

By Sunil NegiEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:15 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:15 AM (IST)
Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्तराखंड में कोरोना के एक्टिव केस अब चार सौ से कम
उत्तराखंड में कोरोना के 47 और मामले मिले हैं।

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus News Update उत्तराखंड में कोरोना के 47 और मामले मिले हैं। अच्छी बात ये कि बुधवार को किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। वहीं, प्रदेश के सात जिलों में कोई नया मामला नहीं आया है। जबकि पांच जिलों में मरीजों की संख्या इकाई में है। अब तक प्रदेश में 96820 लोग संक्रमित हुए हैं। जिनमें 93348 ठीक हो गए हैं। फिलवक्त 388 एक्टिव केस हैं, वहीं कोरोना संक्रमित 1690 मरीजों की मौत भी अब तक हो चुकी है। 

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, सरकारी व निजी लैब से 7645 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें 7598 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। देहरादून में सबसे ज्यादा 26 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि नैनीताल में नौ, ऊधमसिंह नगर में आठ, हरिद्वार में दो और चमोली व अल्मोड़ा में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। सात जनपदों बागेश्वर, चंपावत, पौड़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रूद्रप्रयाग, टिहरी गढ़वाल व उत्तरकाशी में कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है। इधर, विभिन्न जनपदों में 80 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। 

यह भी पढ़ें-मुंबई से देहरादून आया एक व्यक्ति मिला कोरोना संक्रमित, कोविड केयर सेंटर में कराया भर्ती

3503 को लगा टीका

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण अभियान जारी है। बुधवार को 85 केंद्रों पर 3503 व्यक्तियों को टीका लगाया गया। इनमें 976 स्वास्थ्य कर्मी और 2527 फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। इस तरह अब तक एक लाख, 55 हजार, 798 व्यक्तियों को टीका लग चुका है। 12706 को वैक्सीन की दूसरी डोज भी दी जा चुकी है। 

 यह भी पढ़ें-  Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 30 और मामले, एक मरीज की मौत

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी