Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में करीब तीन महीने बाद कोरोना से एक भी मौत नहीं

शनिवार को करीब तीन महीने बाद प्रदेश में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई।

Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जीत की ओर उत्तराखंड तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को सबसे बड़ी राहत भरी खबर यह रही कि करीब तीन महीने बाद प्रदेश में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 10:42 PM (IST) Author: Sunil Negi

जागरण संवाददाता, देहरादून। Uttarakhand Coronavirus News Update कोरोना के खिलाफ जीत की ओर उत्तराखंड तेजी से बढ़ रहा है। शनिवार को सबसे बड़ी राहत भरी खबर यह रही कि करीब तीन महीने बाद प्रदेश में कोरोना के कारण एक भी मौत नहीं हुई। पिछली दफा 29 अक्टूबर को ऐसा हुआ था। दैनिक संक्रमण दर भी अब एक फीसद से नीचे आ गई है। वहीं एक्टिव केस भी दो हजार से कम रह गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कुल 13989 सैंपलों की रिपोर्ट आई, जिनमें से 122 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इन्हें मिलाकर संक्रमितों की संख्या 95586 पर पहुंच गई है। इसके अलावा 212 मरीज ठीक भी हुए हैं। फिल्हाल प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1701 रह गई है। प्रदेश का एक मात्र कंटेनमेंट जोन भी राजधानी देहरादून में बचा है। 

तीन जिलों में एक भी केस नहीं

शनिवार को बागेश्वर, चमोली, उत्तरकाशी जिले में एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया। वहीं देहरादून में 66 नए मामले सामने आए हैं। हरिद्वार में 10, नैनीताल में 21, पौड़ी में चार, पिथौरागढ़ में दो, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में चार और उधमसिंह नगर जिले में नौ केस सामने आए हैं।

यह भी पढ़ें-Uttarakhand Coronavirus News Update: उत्‍तराखंड में कोरोना रिकवरी दर अब 95 फीसद से अधिक

विकासनगर में राहत, सहसपुर में एक पॉजिटिव

पछवादून के विकासनगर व सहसपुर में की गई कोरोना जांच में प्रेमनगर का एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। उधर विकासनगर क्षेत्र में कराए गए सौ से अधिक टेस्ट में कोई भी पॉजिटिव नहीं मिला है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सहसपुर की नोडल अधिकारी डॉ. विनीता स्याना ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि केंद्र पर कुल 74 आरटीपीसीआर टेस्ट कराए गए जिनमें प्रेमनगर का एक पुरुष कोरोना पॉजिटिव मिला। वहीं अन्य सभी टेस्ट निगेटिव आए हैं। उधर, विकासनगर के उप जिला चिकित्सालय में कोविड ड्यूटी में तैनात डॉ. ऋतु ने बताया कि केंद्र पर कुल एक सौ चार टेस्ट कराए गए, जिनमें 40 आरटीपीसीआर, 63 एंटीजन व एक ट्रूनेट टेस्ट कराया गया। सभी नमूने जांच में निगेटिव पाए गए हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.