उत्तराखंड: कांग्रेस के हफ्तेभर के कार्यक्रम स्थगित, कार्यमंत्रणा समिति और विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होंगे माहरा

उत्तराखंड: कांग्रेस के हफ्तेभर के कार्यक्रम स्थगित, कार्यमंत्रणा समिति और विधानमंडल दल की बैठक में शामिल होंगे माहरा
Publish Date:Sat, 19 Sep 2020 10:43 PM (IST) Author: Raksha Panthari

देहरादून, राज्य ब्यूरो। 23 सितंबर से प्रारंभ हो रहे विधानसभा सत्र में अब कांग्रेस की ओर से उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा मोर्चा संभालेंगे। नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के कोरोना के अंदेशे के चलते स्वयं को आइसोलेट किया है। वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अगले एक हफ्ते के अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। 

आगामी बुधवार से प्रारंभ हो रहे विधानसभा सत्र में इस बार नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश उपस्थित नहीं रहेंगी। कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती इंदिरा हृदयेश का उपचार चल रहा है। बीते दिनों कुमाऊं दौरे के दौरान हल्द्वानी में उनके साथ रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व विधायक प्रीतम सिंह ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है। पार्टी गतिविधियों से भी उन्होंने सावधानी बरतते हुए दूरी बना ली है। सोमवार को वह कोरोना की जांच कराएंगे। इंदिरा हृदयेश व प्रीतम सिंह रविवार को विधानसभा में प्रस्तावित कार्यमंत्रणा समिति की बैठक और विधानमंडल दलों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। उनकी जगह अब विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष करन माहरा शामिल होंगे। 

23 को धरना स्थगित, प्रभारी का दौरा टला

कांग्रेस के लिए चिंता की बात ये है कि पार्टी के अन्य विधायक हरीश धामी भी कोरोना संक्रमित होने की वजह से अस्पताल में भर्ती हैं। धामी पार्टी के तेजतर्रार विधायकों में शुमार हैं। पार्टी के कुल 11 विधायक हैं। उम्रदराज विधायकों को विधानसभा की ओर से सत्र में ऑनलाइन शिरकत करने की सलाह दी गई है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने मौजूदा परिस्थितियों में अपने अगले हफ्ते के कार्यक्रम स्थगित करने की घोषणा कर दी। 22 सितंबर को प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव के उत्तराखंड दौरे का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया है। साथ ही 23 सितंबर को विधानसभा के समक्ष प्रस्तावित धरना भी रद किया गया है। इसमें देवेंद्र यादव को भी शामिल होना था। 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मंगलौर विधायक काजी निजामुद्दीन के निशाने पर सरकार, दागे ये सवाल

प्रीतम ने शिव मोहन मिश्रा के निधन पर जताया शोक

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने ऋषिकेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष शिव मोहन मिश्रा के उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए एक हफ्ते तक पार्टी के सभी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित किए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव से भी बातचीत की। इसके बाद पार्टी कार्यक्रम स्थगित करने का निर्णय लिया गया। एक सप्ताह बाद के पार्टी के कार्यक्रमों के बारे में शीघ्र सूचित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हरीश रावत बैठे मौन व्रत पर, केंद्र सरकार के तीन विधेयकों को किसानों के खिलाफ बताया साजिश

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.