उत्तराखंड कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बोले, युवाओं के सपनों को पूरा करेंगे

उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पार्टी युवाओं के सपनों को पूरा करने के लक्ष्य पर आगे बढ़ेगी। अगले विधानसभा चुनाव में भले ही समय कम बचा हो लेकिन इस चुनौती को अवसर में बदला जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:32 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:32 AM (IST)
उत्तराखंड कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बोले, युवाओं के सपनों को पूरा करेंगे
उत्तराखंड कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल बोले, युवाओं के सपनों को पूरा करेंगे।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि पार्टी युवाओं के सपनों को पूरा करने के लक्ष्य पर आगे बढ़ेगी। अगले विधानसभा चुनाव में भले ही समय कम बचा हो, लेकिन इस चुनौती को अवसर में बदला जाएगा। गणेश गोदियाल पर कांग्रेस नेतृत्व ने विधानसभा चुनाव से ऐन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।

जुझारू प्रवृत्ति के गोदियाल सहज स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। नई जिम्मेदारी मिलने से उत्साहित श्रीनगर से पूर्व विधायक गोदियाल ने कहा कि पार्टी अपने सामने अवसर का पूरा लाभ उठाएगी। पार्टी हाईकमान ने उन पर विश्वास जताया है। वह इस पर खरा उतरने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। नए प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी में किसी तरह की गुटबाजी होने से इन्कार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा कांग्रेस पर गुटबाजी का आरोप लगाती रहती है। साढ़े चार साल में तीन मुख्यमंत्री बदलने चुकी भाजपा को कांग्रेस को बदनाम करने का हक नहीं है।

उन्होंने कहा कि अगले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी शिद्दत से तैयारी को अंजाम देगी। युवाओं के सपनों का साकार करने का पार्टी का उद्देश्य है। इसे पूरा करने में कसर नहीं छोड़ी जाएगी। दिल्ली में मौजूद गोदियाल ने कहा कि वह शुक्रवार को पार्टी के वरिष्ठ केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे। शनिवार को वह देहरादून आएंगे।

शिक्षा मंत्री पांडेय ने जल्द पदोन्नति के दिए निर्देश

शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने विभाग में प्रवक्ताओं और प्रधानाध्यापकों के रिक्त पदों पर जल्द पदोन्नति करने के निर्देश माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी को दिए। शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को दूरभाष पर माध्यमिक शिक्षा निदेशक से वार्ता की। उन्होंने कहा कि शिक्षकों की वरिष्ठता का मुद्दा सुलझ चुका है। लिहाजा एलटी से प्रवक्ता पदों पर पदोन्नति की कार्रवाई जल्द पूरी की जाएगी। इसके लिए राज्य लोक सेवा आयोग को जल्द प्रस्ताव भेजने के निर्देश भी उन्होंने दिए। उन्होंने राजीव गांधी नवोदय विद्यालयों में प्राचार्यों, उप प्राचार्यों व शिक्षकों के रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश भी दिए।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: पूर्व कैबिनेट मंत्री नवप्रभात ने कांग्रेस घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी लेने से किया मना

chat bot
आपका साथी