दिल्ली दौरे से लौटे उत्तराखंड के सीएम तीरथ, बोले- प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों का रहा बेहतर रिस्पांस

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत नई दिल्ली के तीन दिवसीय दौरे से बुधवार को वापस लौट आए हैं। जौलीग्रांट एयरपोर्ट से उनका काफिला सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच दून रवाना हो गया। दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि उनका दिल्ली दौरा बेहद सफल रहा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:16 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:15 PM (IST)
दिल्ली दौरे से लौटे उत्तराखंड के सीएम तीरथ, बोले- प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों का रहा बेहतर रिस्पांस
दिल्ली से लौटे उत्तराखंड के सीएम तीरथ रावत, कहा- बेहद सफल रहा दौरा।

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। देश की राजधानी दिल्ली में तीन दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात के बाद बाद सूबे के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत बुधवार देर शाम देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचे, जहां कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। इस दौरान दैनिक जागरण से विशेष बातचीत में मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि दिल्ली का उनका यह दौरा बेहद सफल रहा।

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कई केंद्रीय नेताओं से मुलाकात में राज्य सर्वांगीण विकास को लेकर सकारात्मक चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री सहित सभी केंद्रीय मंत्री उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव रखते हैं। उन्होंने बताया कि इस दौरे में उन्होंने राज्य के परिपेक्ष्य में जो भी मांगें रखी उनके निस्तारण के लिए सभी मंत्रियों ने सकारात्मक रुख दिखाया है। इससे पूर्व जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उप जिलाधिकारी लक्ष्मी राज चौहान, सीओ सदर प्रमोद घिल्डियाल, कोतवाल सूर्य भूषण नेगी आदि ने उनकी अगवानी की, जिसके बाद मुख्यमंत्री का काफिला देहरादून के लिए रवाना हो गया था।

आरोपित युकां महासिचव पार्टी से निष्कासित

दुष्कर्म के आरोपित व पुलिस की ओर से गिरफ्तार किए गए युवा कांग्रेस के महासचिव सोनू हसन को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। युवा कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष सुमित्तर भुल्लर ने मामले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि सोनू हसन को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा - मंगल गीत गाने वाली महिलाओं की पेंशन सरकार ने रोकी

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी