Uttarakhand Chunav: भाजपा में टिकट के दावेदारों के बीच क्षेत्रों में पकड़ दिखाने की होड़, अगले साल हैं चुनाव

Uttarakhand Chunav पार्टी नेताओं से भी अधिक से अधिक प्रभावशाली व्यक्तियों को पार्टी में शामिल कराने की अपेक्षा की गई है। इसे टिकट के दावेदार पार्टी के सामने क्षेत्र में मजबूत पकड़ दिखाने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

Raksha PanthriSun, 19 Sep 2021 09:25 AM (IST)
भाजपा में टिकट के दावेदारों के बीच क्षेत्रों में पकड़ दिखाने की होड़, अगले साल हैं चुनाव।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Chunav भाजपा ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पूर्व कार्यकर्त्ताओं समेत सभी के लिए पार्टी में आने के दरवाजे खोल दिए हैं। पार्टी नेताओं से भी अधिक से अधिक प्रभावशाली व्यक्तियों को पार्टी में शामिल कराने की अपेक्षा की गई है। इसे टिकट के दावेदार पार्टी के सामने क्षेत्र में मजबूत पकड़ दिखाने के अवसर के रूप में देख रहे हैं। इसी के तहत वे विभिन्न दलों, संगठनों के कार्यकर्त्ताओं, पंचायत और निकाय प्रतिनिधियों को पार्टी में शामिल कराने की मुहिम में भी जुट गए हैं। पार्टी भी नए व्यक्तियों को सम्मान के साथ अपने साथ जोड़ना चाह रही है। इसके लिए जिला व विधानसभा क्षेत्र स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी है।

प्रदेश में भाजपा सरकार साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। जाहिर है कि अब सरकार के पास छह माह का ही कार्यकाल बचा है और इसमें भी करीब दो महीने चुनाव में गुजर जाएंगे। इसे देखते हुए भाजपा ने ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के मद्देनजर सभी के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं। इसे देखते हुए टिकट के दावेदारों के बीच अधिक से अधिक व्यक्तियों को पार्टी में शामिल कराने की होड़ सी लगी है।

भाजपा सूत्रों के अनुसार इस सिलसिले में प्रत्येक जिले के साथ ही विधानसभा क्षेत्रों से ऐसे नाम मांगे गए हैं, जिन्हें पार्टी में शामिल किया जा सकता है। सभी जगह से बड़ी संख्या में सूची आ रही है। इसे देखते हुए अब ये तय किया गया है कि जिला व विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित कर इनकी पार्टी में ज्वाइनिंग कराई जाएगी। इसके अलावा प्रदेश भाजपा मुख्यालय में भी ऐसे बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- 25 हजार देकर कर्नल को चौकीदार की नौकरी देने का मामला, विभाग को क्लीन चिट जानें- क्या है जांच रिपोर्ट में

भाजपा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार ने बताया कि पार्टी ने सभी के लिए अपने दरवाजे खोले हुए हैं। शर्त यही है कि पार्टी में शामिल होने वाले व्यक्ति का कोई आपराधिक इतिहास न हो। इसके अलावा कोई बड़ा नाम अथवा पूर्व में जिन वरिष्ठ कार्यकर्त्ताओंको निष्कासित किया गया था, यदि वे पार्टी में आना चाहते हैं तो राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल की अध्यक्षता में गठित कमेटी उनके बारे में अपनी संस्तुति देगी।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: दिग्गजों ने परिवर्तन यात्रा से कार्यकर्त्ताओं में भरा जोश, हरकी पैड़ी से शुरू हुई दूसरे चरण की यात्रा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.