Uttarakhand Chunav: भाजपा ने विपक्ष को चुनौती देने को मैदान में उतारे सूरमा, तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की लगाई ड्यूटी

Uttarakhand Chunav उत्तराखंड में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की उत्तराखंड में ड्यूटी लगा दी है। तीनों ही हफ्तेभर मोर्चे पर डट जाएंगे।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 07:30 AM (IST)
Uttarakhand Chunav: भाजपा ने विपक्ष को चुनौती देने को मैदान में उतारे सूरमा, तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की लगाई ड्यूटी
Uttarakhand Chunav: भाजपा ने विपक्ष को चुनौती देने को मैदान में उतारे सूरमा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Chunav विधानसभा चुनाव के लिए समर में उतर चुकी भाजपा फूंक-फूंक कर कदम आगे बढ़ा रही है। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी इसे लेकर खासा गंभीर है। इस कड़ी में विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की उत्तराखंड में ड्यूटी लगा दी है। तीनों ही हफ्तेभर मोर्चे पर डट जाएंगे। इसके साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उत्तराखंड के सह चुनाव प्रभारी आरपी सिंह अगले चार माह के दौरान राज्य में 40 से अधिक दौरे करेंगे।

उत्तराखंड में भाजपा वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव से लगातार अजेय बनी हुई है। तब पार्टी ने लोकसभा की सभी पांचों सीटों पर कब्जा जमाया था। इसके बाद वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में पार्टी ने 70 में से 57 सीटें जीतकर इतिहास रचा। राज्य के राजनीतिक इतिहास में यह पहला मौका था, जब किसी दल को इतना प्रचंड बहुमत मिला। फिर निकाय, पंचायत और सहकारिता चुनावों में भाजपा ने विपक्ष को चारों खाने चित किया। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने लगातार दूसरी बार राज्य में सभी सीटें जीतीं।

अब पार्टी के सामने ऐसा ही प्रदर्शन आगामी विधानसभा चुनाव में दोहराने की चुनौती है। इसे देखते हुए पार्टी पूरी तरह चुनावी मोर्चे पर डट चुकी है। चुनाव के दृष्टिगत दिसंबर तक के कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं तो अगले माह से राष्ट्रीय नेताओं के दौरे भी शुरू होने जा रहे हैं। जाहिर है कि राज्य के विधानसभा चुनाव को पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व बेहद गंभीरता से ले रहा है। चुनावी रणनीति में कहीं कोई चूक न रहे, इस पर लगातार नजर रखी जा रही है।

यही नहीं, तीन राष्ट्रीय प्रवक्ताओं नूपुर शर्मा, गौरव भाटिया व राजीव जेटली की ड्यूटी भी उत्तराखंड में लगा दी गई है। इनमें नूपुर शर्मा पूर्व में दिल्ली विधानसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं, जबकि गौरव भाटिया सुप्रीम कोर्ट में अधिवक्ता हैं। तीनों प्रवक्ताओं के पास पिछले चुनावों का अच्छा-खासा अनुभव है और उन्हें विपक्ष के हमलों का जवाब देने के लिहाज से तेजतर्रार माना जाता है। अब इन सभी का उपयोग पार्टी यहां विधानसभा चुनाव में करने जा रही है।

यह भी पढ़ें- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अचानक पहुंचे कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य के आवास पर, साथ में किया नाश्‍ता

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं उत्तराखंड के सह चुनाव प्रभारी आरपी सिंह ने बताया कि तीनों प्रवक्ता हफ्तेभर बाद देहरादून में नियमित रूप से बैठेंगे। तीनों दिल्ली और उत्तराखंड के बीच संवाद सेतु का काम भी करेंगे। सिंह ने बताया कि अगले चार माह में वह भी उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों के 40 से अधिक दौरे करने वाले हैं। इस दौरान बेहतर चुनाव प्रबंधन समेत अन्य मसलों पर फोकस किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल

chat bot
आपका साथी