मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना के खिलाफ जंग को औद्योगिक समूहों से मांगी मदद

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ जंग में औद्योगिक समूहों से मदद मांगी है। इस कड़ी में उन्होंने कई नामी उद्योगपतियों से वार्ता कर सीएसआर में उत्तराखंड को स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:40 PM (IST)
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना के खिलाफ जंग को औद्योगिक समूहों से मांगी मदद
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कोरोना के खिलाफ जंग को औद्योगिक समूहों से मांगी मदद।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने उत्तराखंड में कोरोना के खिलाफ जंग में औद्योगिक समूहों से मदद मांगी है। इस कड़ी में उन्होंने कई नामी उद्योगपतियों से वार्ता कर सीएसआर में उत्तराखंड को स्वास्थ्य उपकरण उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। 

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार देर शाम अडाणी समूह के गौतम अडाणी और आदित्य बिड़ला समूह के चैयरमैन कुमार मंगलम बिडला से से बातचीत कर उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थितियों के संबंध में अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने दोनों से सीएसआर फंड में स्वास्थ्य उपकरण देने का अनुरोध किया। इसी क्रम में उन्होंने महिंद्रा समूह के चैयरमैन आनंद महेंद्रा और पेटीएम के विजय शेखर वर्मा के साथ वर्चुअल बैठक करते हुए सीएसआर के तहत सहयोग मांगा। 

उन्होंने कहा कि सीधे स्वास्थ्य उपकरण देने से राज्य सरकार को सरकारी औपचारिकताएं नहीं करनी पड़ेगी और अनावश्यक विलंब भी नहीं होगा। आनंद महिंद्रा से मुख्यमंत्री ने एक हजार आक्सीजन सिलिंडर, एक हजार आक्सीजन कंसन्ट्रेटर, एमआरआइ मशीन और 10 मेडिकल आक्सीजन जनरेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। इस पर आनंद महिंद्रा ने मुख्यमंत्री को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। 

बैठक में पेटीएम के सीईओ विजय शेखर ने उत्तराखंड को 100 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर शीघ्र उपलब्ध कराने की बात कही। मुख्यमंत्री ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि सभी के सहयोग से कोरोना से जंग में जीत अवश्य हासिल होगी। इस दौरान नोडल अधिकारी नीरज खैरवाल भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें- Covid Curfew In Haridwar: हरिद्वार में 10 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, इनको रहेगी छूट

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी