उत्तराखंड को मिल सकती है बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, रणजी ट्राफी से घरेलू सत्र शुरू करने जा रहा BCCI

बीसीसीआइ के घरेलू सत्र में सीएयू को विजय हजारे ट्राफी सीनियर महिला वनडे और सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआइ ने इसके लिए सीएयू को मौखिक सहमति दे दी।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 18 Aug 2021 08:51 AM (IST) Updated:Wed, 18 Aug 2021 01:44 PM (IST)
उत्तराखंड को मिल सकती है बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी, रणजी ट्राफी से घरेलू सत्र शुरू करने जा रहा BCCI
उत्तराखंड को मिल सकती है बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी।

जागरण संवाददाता, देहरादून। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के आगामी घरेलू सत्र में क्रिकेट एसोसिएशन आफ उत्तराखंड (सीएयू) को विजय हजारे ट्राफी, सीनियर महिला वनडे और सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि बीसीसीआइ ने इसके लिए सीएयू को मौखिक सहमति दे दी है।

बीसीसीआइ अपने घरेलू सत्र की शुरुआत 16 नवंबर से रणजी ट्राफी से करने जा रहा है। बीसीसीआइ की घरेलू प्रतियोगिताओं की मेजबानी के लिए सीएयू ने भी बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है। सीएयू के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया कि इस प्रस्ताव पर बीसीसीआइ की तरफ से सकारात्मक रुख देखने को मिला है। बीसीसीआइ के उच्च पदाधिकारियों ने मौखिक रूप से विजय हजारे ट्राफी, सीनियर महिला वनडे टूर्नामेंट और सीनियर महिला टी-20 टूर्नामेंट की मेजबानी उत्तराखंड को देने पर हामी भर दी है।

इसके साथ रणजी ट्राफी के कुछ मैच की मेजबानी भी मिल सकती है। पदाधिकारी ने बताया कि इसके लिए बीसीसीआइ ने मैदान व अन्य तैयारियां करने के लिए कहा है। जिस पर अमल शुरू कर दिया गया है। प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए मैदानों की सूची भी बीसीसीआइ को भेजी गई थी।

दून के इन मैदानों को मिल

सकती है मैच की मेजबानी

-अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी

-तनुष क्रिकेट एकेडमी

-आयुष क्रिकेट एकेडमी

-जीएसआर क्रिकेट एकेडमी

-कसीगा स्कूल

पहले भी मेजबानी कर चुकी सीएयू

बीसीसीआइ की घरेलू प्रतियोगिताओं की मेजबानी सीएयू पहले भी कर चुकी है। तब उत्तराखंड में विजय हजारे ट्राफी और महिला अंडर-19 वनडे ट्राफी के कई मैच खेले गए थे। इनका आयोजन दून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम और अभिमन्यु क्रिकेट एकेडमी में हुआ था।

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी उत्तराखंड की अंकिता और अनु कुमार

chat bot
आपका साथी