उत्तराखंड: हरक सिंह का हरीश रावत के लिए नरम रुख बरकरार, बोले- मतभेद हो सकते हैं मनभेद नहीं

हरक सिंह रावत का पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता हरीश रावत के प्रति नरम रुख बरकरार है। मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके किसी के साथ मतभेद हो सकते हैं मगर मनभेद नहीं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 07:59 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 07:59 AM (IST)
उत्तराखंड: हरक सिंह का हरीश रावत के लिए नरम रुख बरकरार, बोले- मतभेद हो सकते हैं मनभेद नहीं
उत्तराखंड: हरक सिंह का हरीश रावत के लिए नरम रुख बरकरार।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत का पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता हरीश रावत के प्रति नरम रुख बरकरार है। मंगलवार को अपने आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उनके किसी के साथ मतभेद हो सकते हैं, मगर मनभेद नहीं। यदि कोई आत्मा को दुखा दे तो उसी से मतभेद हो सकता है। कुछ लोग हैं, जिन्होंने मेरी आत्मा को दुखाया है, लेकिन उनमें हरीश रावत नहीं हैं। हरीश रावत से मनभेद नहीं है, मतभेद हो सकते हैं।

पार्टी की दया पर अध्यक्ष बने थे सत्याल

कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शमशेर सिंह सत्याल के साथ तनातनी के सवाल पर हरक ने कहा कि सत्याल सामान्य रूप से बोर्ड के चेयरमैन थे। वह पार्टी की दया पर बने थे। सरकार ने उन्हें बनाया। उन्होंने कहा कि वह छोटे व्यक्ति से नहीं लड़ते, इसीलिए सत्याल के खिलाफ कभी टिप्पणी नहीं की। उन्होंने कहा कि बोर्ड के मामले में कहीं भी कुछ गड़बड़ होती तो आज वह जेल में होते।

इशारों ही इशारों त्रिवेंद्र पर भी निशाना

हरक ने इशारों ही इशारों में पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति मुख्यमंत्री रहा हो, अब वह विधायक ही हैं। ऐसे में काम कम है और वह बरगद के पौधे लगाकर पर्यावरण को सुरक्षित कर रहे हैं।काऊ की है मजबूत जमीनी पकड़रायपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ को लेकर भाजपा व कांग्रेस मे विरोध के सुरों के संबंध में हरक ने कहा कि ऐसा नहीं है। पिछले चुनाव में काऊ सर्वाधिक मतों से जीते हैं। वह जमीन से जुड़े नेता हैं और उनके अपने विधानसभा क्षेत्र में हर घर से रिश्ता है।

यह भी पढ़ें- पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पीएम मोदी से पहले केदारनाथ पहुंच उछाले सवाल, उठाए ये मुद्दे

न निकालें कोई निहितार्थ

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के फोन के संबंध में हरक ने कहा कि समस्याओं को लेकर कोई किसी से भी बात कर सकता है। इत्तेफाक ये है कि हरीश रावत ने लगातार दो दिन विभिन्न समस्याओं को लेकर उनसे बात की। यह गलत भी नहीं है। इसके कोई सियासी निहितार्थ नहीं निकाले जाने चाहिए।डाटकाली क्षेत्र में मोबाइल टावर जरूरीहरक ने कहा कि राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी देहरादून-दिल्ली मार्ग पर डाटकाली क्षेत्र में संचार सेवा के लिए प्रयास कर रहे हैं। यह जरूरी भी है। यात्रियों के साथ ही वन एवं वन्यजीव सुरक्षा के लिहाज से भी। इसके लिए वन एवं वन्यजीव क्लीयरेंस के लिए तेजी से प्रयास किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Politics: कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और विधायक पूरन फर्त्‍याल ने रखा पक्ष, पार्टी ने दी हिदायत

chat bot
आपका साथी