Uttarakhand Board Examination: बोर्ड परीक्षाएं पर विभाग के प्रस्ताव की शासन को प्रतीक्षा

Uttarakhand Board Examination कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं के बारे में फैसले पर शिक्षा विभाग को रुख स्पष्ट करने को कहा गया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि शिक्षा विभाग का प्रस्ताव मिलने पर आगे फैसला लिया जाएगा।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:15 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:15 AM (IST)
Uttarakhand Board Examination: बोर्ड परीक्षाएं पर विभाग के प्रस्ताव की शासन को प्रतीक्षा
बोर्ड परीक्षाएं पर विभाग के प्रस्ताव की शासन को प्रतीक्षा।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Board Examination उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर उत्तराखंड बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की परीक्षाओं के बारे में फैसले पर शिक्षा विभाग को रुख स्पष्ट करने को कहा गया है। मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि शिक्षा विभाग का प्रस्ताव मिलने पर आगे फैसला लिया जाएगा। कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से सीबीएसई समेत तमाम बोर्ड अपनी परीक्षाएं टाल चुके हैं। हालांकि उत्तराखंड में अभी इस संबंध में फैसला नहीं किया गया है। 

बोर्ड की परीक्षाएं चार मई से 22 मई तक प्रस्तावित हैं। बीते रोज मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत भी कोरोना संकट को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने समेत आवश्यक कदम उठाने के संबंध में विद्यालयी शिक्षा व उच्च शिक्षा विभाग को निर्देश दे चुके हैं। उच्च शिक्षा विभाग में हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय से संबद्ध देहरादून व हरिद्वार के डिग्री कालेजों में परीक्षाएं हो रही हैं। इसीतरह विद्यालयी शिक्षा विभाग को उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा स्थगित करने समेत अन्य वैकल्पिक व्यवस्था पर निर्णय लेना है।

विभाग से प्रस्ताव मिलने का इंतजार सरकार को है। शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय कह चुके हैं कि बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने के संबंध में फैसला मुख्यमंत्री व कैबिनेट को लेना है। यह सामूहिक फैसला होगा। संपर्क करने पर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं पर विभाग को अपना रुख स्पष्ट करना है। अभी विभाग से प्रस्ताव उन्हें नहीं मिला। प्रस्ताव मिलने पर आगे कदम उठाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, जानिए कोरोना के मोर्चे पर क्‍या हैं चार बड़ी चुनौती

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी