Uttarakhand Ayurved University: पेपर था अगद तंत्र का, भेज दिया काय चिकित्सा का

Uttarakhand Ayurved University उत्तराखंड आयुर्वेद विवि ने कालेजों में परीक्षा का पेपर ही गलत भेज दिया। फिर बाद में आनन-फानन में सही पेपर भिजवाया गया। बीते छह माह में दूसरी बार इस तरह की लापरवाही सामने आई है।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 04:10 PM (IST)
Uttarakhand Ayurved University: पेपर था अगद तंत्र का, भेज दिया काय चिकित्सा का
Uttarakhand Ayurved University: पेपर था अगद तंत्र का, भेज दिया काय चिकित्सा का।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड आयुर्वेद विश्वविद्यालय में व्यवस्थाएं पटरी पर आती नहीं दिख रही हैं। यहां आए दिन कोई न कोई गड़बड़ी सामने आती रहती है। इस बार मामला परीक्षा से जुड़ा है। विवि ने कालेजों में परीक्षा का पेपर ही गलत भेज दिया। बाद में आनन-फानन में सही पेपर भिजवाया गया। बीते छह माह में दूसरी बार इस तरह की लापरवाही सामने आई है।

दरअसल, आयुर्वेद विश्वविद्यालय से संबद्ध कालेजों में सेशनल एग्जाम चल रहे हैं। गुरुवार को अगद तंत्र (फोरेंसिक साइंस) का पेपर होना था, लेकिन उसकी जगह विवि ने काय चिकित्सा का पेपर भेज दिया। जबकि काय चिकित्सा का पेपर 20 सितंबर को होना है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. पीके गुप्ता ने कहा कि परीक्षाएं बिल्कुल पारदर्शी तरीके से कराई जा रही हैं। ईमेल में गलत फोल्डर अटैच होने से दूसरा पेपर चला गया था। गलती पकड़ में आते ही दूसरा पेपर भेज दिया गया।

पेपर के पैटर्न को लेकर आपत्ति

कुछ छात्रों ने पेपर के पैटर्न को लेकर भी आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि प्रश्न पत्र सीसीआइएम के अनुसार होना चाहिए था। गुरुवार का पेपर भी बहुत अधिक लंबा था। इसमें 14 प्रश्न आए थे। सीसीआइएम ने पेपर का पैटर्न तय किया है पर विवि अपनी मर्जी से पेपर बनाता है। किसी में पांच, किसी में दस प्रश्न होते हैं और किसी प्रश्न पत्र में 14 प्रश्न पूछे जा रहे हैं।

सोनू सूद के समर्थन में 'आप' ने निकाला मशाल जुलूस

आम आदमी पार्टी के ब्रांड एंबेसडर बने फिल्म अभिनेता सोनू सूद के घर पर आयकर विभाग के छापे के विरोध में आप कार्यकर्त्ताओं ने मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया। शुक्रवार शाम आप कार्यकर्त्ता गांधी पार्क पर एकत्र हुए। यहां से उन्होंने सोनू सूद के समर्थन में छायादीप सिनेमा हाल से होकर घंटाघर तक मशाल जुलूस निकाला। आप प्रदेश प्रवक्ता योगेंद्र चौहान ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार भेदभाव की राजनीति करती है। 

यह भी पढ़ें- 50 Percent Scholarship: ग्राफिक एरा से हिंदी में कीजिए बीटेक, मिलेगी 50 फीसद स्कालरशिप

उन्होंने कहा कि आप की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा बोखला गई है। कहा कि सोनू सूद देश के सच्चे हितेषी है। कोरोना काल में सोनू सूद ने अपने निजी खर्चे पर देश भर के जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद की। पूरा देश उन्हें बधाई दे रहा है। लेकिन भाजपा के इशारे पर सोनू सूद के घर व दफ्तर पर आयकर की छापेमारी सरकार के चरित्र को उजागर करती है। इस मौके पर जोनल प्रभारी विचित्र राज, जिलाध्यक्ष आकाश गौड़, नितिन जोशी, विशाल पांडे, राजेश कश्यप समेत अन्य मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड: 21 सितंबर से खुलेंगे प्राथमिक विद्यालय, कोरोनाकाल में पहली बार खुलने जा रहे पांचवी तक के स्कूल

chat bot
आपका साथी