विधानसभा अध्यक्ष ने किया IDPL ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण, पुनर्जीवित करने को जीएम और स्टाफ से की बात

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन का अभाव हो रहा है। इसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आइडीपीएल ऋषिकेश के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस प्लांट को पुनर्जीवित करने के लिए उन्होंने आइडीपीएल के जीएम और तकनीकी स्टाफ से बातचीत की।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:34 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:34 PM (IST)
विधानसभा अध्यक्ष ने किया IDPL ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण, पुनर्जीवित करने को जीएम और स्टाफ से की बात
विधानसभा अध्यक्ष ने किया IDPL ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण। जागरण

जागरण संवाददाता, ऋषिकेश। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के कारण अस्पतालों में ऑक्सीजन का अभाव हो रहा है। इसे देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने आइडीपीएल ऋषिकेश के ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। इस प्लांट को पुनर्जीवित करने के लिए उन्होंने आइडीपीएल के जीएम और तकनीकी स्टाफ से बातचीत की। 

विधानसभा अध्यक्ष अग्रवाल ने कहा कि अगर आइडीपीएल का ऑक्सीजन प्लांट पुनर्जीवित हो सकता है तो इसके लिए वह उर्वरा और रसायन मंत्री, भारत सरकार को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे। साथ ही उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को भी दूरभाष पर इस प्लांट से संबंधित जानकारी दी। उन्होंने कहा है कि आइडीपीएल ने लंबे समय तक देश और विदेशों में अनेक प्रकार की दवाइयां यहां से सप्लाई की थी।

अब लंबे समय से आइडीपीएल बंद पड़ी हुई है। यहां स्थित ऑक्सीजन गैस का प्लांट भी 15 वर्षों से बंद है। एक समय था जब यहां पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन तैयार की जाती थी। उन्होंने कहा है कि यदि आइडीपीएल स्थित ऑक्सीजन प्लांट को पुनर्जीवित किया जाए तो देश भर में ऑक्सीजन की किल्लत को कुछ हद तक कम किया जा सकता है।  

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा, आइडीपीएल में आज भी अनेक जीवन रक्षक दवाइयां तैयार की जा सकती है। इस संबंध में उन्होंने पहले भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री एवं उर्वरा व रसायन मंत्री को पत्र लिखा था, जिससे कोरोना काल में कुछ दवाइयां यहां से भी तैयार की जा सके। इस अवसर पर आइडीपीएल के जनरल मैनेजर गंगा प्रसाद अग्रहरि, जयपाल त्यागी, अरविंद चौधरी, रमेश चंद्र शर्मा, सुंदरी कंडवाल, महावीर चमोली, तिलक चौहान, अनार सिंह चौहान उपस्थित थे। 

यह भी पढ़ें- नियमों का पालन नहीं किया तो गंभीर हो सकती है स्थिति, ये सावधानियां आएंगी काम

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी