Uttarakhand Assembly Monsoon Session: विधायकों ने अब तक लगाए 570 सवाल, छह सितंबर से पहले होना है सत्र

Uttarakhand Assembly Monsoon session 2021 उत्तराखंड विधानसभा के छह सितंबर से पहले होने वाले मानसून सत्र की तिथि भले ही अभी तय नहीं हुई हो मगर विधानसभा तैयारियों में जुट गई है। अभी तक सत्र के लिए विधायकों की ओर से 570 सवाल लगाए जा चुके हैं।

By Raksha PanthriEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:30 AM (IST)
Uttarakhand Assembly Monsoon Session: विधायकों ने अब तक लगाए 570 सवाल, छह सितंबर से पहले होना है सत्र
विधायकों ने अब तक लगाए 570 सवाल, छह सितंबर से पहले होना है सत्र।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Monsoon session 2021 उत्तराखंड विधानसभा के छह सितंबर से पहले होने वाले मानसून सत्र की तिथि भले ही अभी तय नहीं हुई हो, मगर विधानसभा तैयारियों में जुट गई है। अभी तक सत्र के लिए विधायकों की ओर से 570 सवाल लगाए जा चुके हैं। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के अनुसार सत्र कब होगा, इसका निर्णय सरकार को करना है।विधानसभा का पिछला सत्र छह मार्च को खत्म हुआ था।

तय नियमों के मुताबिक विधानसभा के दो सत्रों के बीच छह माह से अधिक का समय नहीं होना चाहिए। इस लिहाज से देखें तो विधानसभा का आगामी सत्र छह सितंबर से पहले होना है। इस बीच विधानसभा की ओर से सत्र के लिए विधायकों से आनलाइन व आफलाइन प्रश्न भी मांगे गए।

विधायकों द्वारा प्रश्न लगाने का क्रम बदस्तूर जारी है। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल के अनुसार सत्र के लिए अभी तक 570 प्रश्न विधानसभा को प्राप्त हो चुके हैं। आगे भी प्रश्न लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार जो भी तिथियां तय करेगी, उसमें सत्र कराने के लिए विधानसभा की सभी

तैयारियां पूरी हैं।

आइएएस पुरुषोत्तम की वापसी जल्द

आइएएस बीवीआरसी पुरुषोत्तम की जल्द उत्तराखंड में वापसी हो सकती है। हालांकि, अभी उनकी वापसी की अधिकारिक सूचना शासन को नहीं मिली है। बीवीआरसी पुरुषोत्तम वर्ष 2000 बैच के आइएएस हैं। वह 2019 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर केंद्रीय मंत्री डा रमेश पोखरियाल निशंक के पीएस के रूप में गए थे। अब डा निशंक मंत्रिमंडल में नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि जल्द ही आइएएस पुरुषोत्तम की वापसी उत्तराखंड हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल अभी दिल्ली में ही, 27 को ग्रहण करेंगे पदभार

chat bot
आपका साथी