Uttarakhand Election: मोदी की रैली में टिकट दावेदार दिखाएंगे ताकत, किसपर रहता है हाईकमान का फोकस; ये देखने वाली बात

Uttarakhand Assembly Elections 2022 चार दिसंबर को देहरादून में होने वाली रैली के जरिये पार्टी की कोशिश चार जिलों देहरादून हरिद्वार टिहरी व पौड़ी की 33 विधानसभा सीटों को साधने की तैयारी है। इन जिलों से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ता और लोग रैली में शामिल होंगे।

Raksha PanthriTue, 30 Nov 2021 09:16 AM (IST)
मोदी की रैली में टिकट दावेदार दिखाएंगे ताकत।

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) की चार दिसंबर को देहरादून में होने वाली रैली के जरिये पार्टी की कोशिश चार जिलों देहरादून, हरिद्वार, टिहरी व पौड़ी की 33 विधानसभा सीटों को साधने की तैयारी है। इन जिलों से बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्त्ता (BJP Party Workers) और लोग रैली में शामिल होंगे। इसके लिए पार्टी मंडल स्तर तक पहले ही जिम्मेदारियां सौंप चुकी है। माना जा रहा है कि रैली में भीड़ जुटाने के लिहाज से पार्टी टिकट के दावेदार अपनी जमीनी पकड़ का एहसास कराने का प्रयास भी करेंगे। पार्टी नेतृत्व इसका कितना संज्ञान लेता है, यह देखने वाली बात होगी।

विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी की चार दिसंबर की देहरादून रैली को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। देहरादून के परेड मैदान में होने वाली इस रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी नेतृत्व दिन-रात एक किए हुए है। इस संबंध में प्रांत से लेकर मंडल स्तर तक के पदाधिकारियों के साथ ही पार्टी जनप्रतिनिधियों को जिम्मेदारियां सौंपी जा चुकी हैं। पार्टी का दावा है कि रैली में एक लाख से अधिक लोग जुटेंगे।

प्रधानमंत्री की रैली के जरिये हरिद्वार की 11, पौड़ी की 10 और टिहरी व पौड़ी जिले की छह-छह विधानसभा सीटों को साधने पर मुख्य फोकस होगा। ऐसे में इन सीटों से टिकट के दावेदार रैली में अधिक से अधिक भीड़ जुटाकर अपनी जमीनी ताकत का प्रदर्शन कर सकते हैं। चर्चा है कि दावेदारों ने इसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। अपनी ताकत का प्रदर्शन कर संभावित दावेदार पार्टी नेतृत्व का ध्यान खींचने का प्रयास भी करेंगे, ताकि परिस्थितियां बनें तो पार्टी उनके नाम पर भी विचार करे। पार्टी नेतृत्व इसका कितना संज्ञान लेगा, ये तो भविष्य के गर्त में छिपा है, मगर भीड़ जुटाने और व्यवस्था के बहाने दावेदार अपनी दावेदारी तो दर्शा ही सकेंगे।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: दिसंबर में राहुल गांधी आ सकते हैं उत्तराखंड, पीएम मोदी के दौरे को जवाब देने की तैयारी

कुमाऊं में भी हो सकती है पीएम की रैली

गढ़वाल मंडल के अंतर्गत देहरादून में चार दिसंबर की प्रधानमंत्री की रैली के बाद इसी माह के आखिर तक कुमाऊं मंडल में भी प्रधानमंत्री की रैली हो सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री की कुमाऊं रैली के बारे में बातचीत चल रही है।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election 2022: मोदी केंद्रित रणनीति में फंसती दिख रही कांग्रेस

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.