कांग्रेस ज्वाइन करेंगे सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी सोनकर, हरिद्वार की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

Uttarakhand Assembly Elections 2022 आइएफएस अधिकारी सनातन सोनकर के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वे हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं।

Raksha PanthriPublish:Wed, 08 Dec 2021 10:22 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:22 AM (IST)
कांग्रेस ज्वाइन करेंगे सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी सोनकर, हरिद्वार की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव
कांग्रेस ज्वाइन करेंगे सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी सोनकर, हरिद्वार की इस सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

जागरण संवाददाता, हरिद्वार। सेवानिवृत्त आइएफएस अधिकारी सनातन सोनकर के कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करने करने जा रहे हैं। माना जा रहा है कि वे हरिद्वार की ज्वालापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक सनातन सोनकर 11 दिसंबर को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की चुनाव संचालन समिति के प्रभारी हरीश रावत की मौजूदगी में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे। ज्वालापुर विधानसभा से उनके चुनाव लड़ने की संभावनाओं को देखते हुए इस सीट पर चुनावी संघर्ष दिलचस्प होने की संभावना जताई जा रही है।

भाजपा-कांग्रेस का बहिष्कार करेंगे बीपीएड-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार

बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के जिलाध्यक्ष प्रवीण राजपूत ने कहा कि उत्तराखंड में 25 हजार बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित हैं। यदि जल्द सभी प्रशिक्षितों को नौकरी नहीं दी गयी तो विधानसभा चुनाव में भाजपा व कांग्रेस का बहिष्कार कर सभी बेरोजगार तीसरे विकल्प को वोट देंगे।

बुधवार को मीडिया को जारी बयान में प्रवीण राजपूत ने कहा कि बीपीएड और एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार कई वर्षों से नियुक्ति की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन, सरकार उन्हें अनदेखा कर रही है। शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर सरकार को कई ज्ञापन दिए जा चुके हैं। बावजूद इसके कोई कार्रवाई आगे नहीं बढ़ी है। प्रवीण राजपूत ने कहा कि प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय में शारीरिक शिक्षकों की नियुक्ति वर्षवार व वरिष्ठता के आधार पर की जानी चाहिए। पूरे प्रदेश के बीपीएड और एमपीएड प्रशिक्षित नौकरी मिलने की आस लगाए बैठे हैं। सरकार की अनदेखी के चलते प्रशिक्षित निराशा का शिकार हो रहे हैं।

विकास कार्यों के दम पर सरकार बनाएगी भाजपा: स्वामी यतिश्वरानंद

न्याय पंचायत लालढांग के नौरंगाबाद गांव में मंगलवार को कैबिनेट मंत्री स्वामी यतिश्वरानंद ने सैकड़ों व्यक्तियों को भाजपा की सदस्यता दिलाई। उन्होंने कहा कि राज्य में किए गए विकास कार्यों के दम पर ही आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। स्वामी यतिश्वरानंद ने कहा कि केंद्र और राज्य की डबल इंजन की सरकार ने पूरे प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। उनके विधानसभा क्षेत्र में भी कई विकास कार्य कराए जा चुके हैं, जो पिछले कई वर्षों से लंबित पड़े हुए थे। हरिद्वार ग्रामीण विधान सभा के मीठीबेरी गांव में माडल डिग्री कालेज का निर्माण कार्य तीव्र गति से जारी है। इससे क्षेत्र के युवाओं को उच्च शिक्षा प्राप्त करने का रास्ता साफ हो जाएगा। भाजपा की सदस्यता लेने वालों में अशोक सैनी, मुकेश सैनी, टेकचंद सैनी, सोनू सैनी, चेतराम सैनी, जोगेंद्र सैनी, सुनील सैनी, शुभम सैनी, पवन राणा सहित सैकड़ों व्यक्ति शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड विस सत्र के दूसरे दिन उपवास और धरना देंगे हरीश रावत और गणेश गोदियाल, उठाएंगे ये मुद्दा