Uttarakhand Election: राहुल गांधी की रैली से मोदी को जवाब देने की तैयारी, 16 दिसंबर को आएंगे उत्तराखंड

Uttarakhand Assembly Elections 2022 राहुल गांधी की 16 दिसंबर को होने वाली रैली के माध्यम से कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने के लिए इस रैली को परेड मैदान में ही कराने की तैयारी है।

Raksha PanthriPublish:Tue, 07 Dec 2021 02:26 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:26 PM (IST)
Uttarakhand Election: राहुल गांधी की रैली से मोदी को जवाब देने की तैयारी, 16 दिसंबर को आएंगे उत्तराखंड
Uttarakhand Election: राहुल गांधी की रैली से मोदी को जवाब देने की तैयारी, 16 दिसंबर को आएंगे उत्तराखंड

राज्य ब्यूरो, देहरादून। Uttarakhand Assembly Elections 2022 कांग्रेस राहुल गांधी की 16 दिसंबर को होने वाली रैली के माध्यम से शक्ति प्रदर्शन करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जवाब देने के लिए इस रैली को परेड मैदान में ही कराने की तैयारी है। 1971 के बांग्लादेश युद्ध में निर्णायक जीत के योद्धाओं अथवा उनके आश्रितों को सम्मानित किया जाएगा। 

कांग्रेस उत्तराखंड में प्रधानमंत्री मोदी के लगातार तीन माह में तीन दौरे की काट ढूंढ रही है। मुकाबले के लिए राहुल गांधी का दौरा पार्टी ने तय कर दिया है। पार्टी रैली को कामयाब बनाने के लिए पूरी ताकत से जुट गई है। सोमवार को इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश सह प्रभारी दीपिका पांडेय सिंह के साथ भी चर्चा की। दिनभर बैठकों का सिलसिला चलता रहा।

कांग्रेस की रैली को मोदी की रैली के जवाब के तौर पर देखा जा रहा है। पार्टी के रणनीतिकार भीड़ जुटाने की योजना को भी अंतिम रूप दे रहे हैं। इसके लिए पार्टी नेताओं और टिकट के दावेदारों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। प्रदेशभर से बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों को भी रैली में जुटाया जाएगा। सैनिक बहुल उत्तराखंड में पूर्व सैनिकों का सम्मान समारोह भी होगा। पूर्व सैनिकों, सैनिकों और सैन्य पृष्ठभूमि के मतदाताओं को रिझाने के लिए पार्टी ने बांग्लादेश युद्ध में निर्णायक जीत हासिल करने वाले दिन का चयन रैली के लिए किया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे से पार्टी और कार्यकर्त्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। राहुल भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के झूठे वायदों की सच्चाई से भी रूबरू कराएंगे।

एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब की स्मारिका का विमोचन

काबीना मंत्री एवं मसूरी विधायक गणेश जोशी व पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता ने सोमवार को एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब मसूरी की वार्षिकक स्मारिका-2021 का विमोचन किया। पालिका सभागार में आयोजित समारोह के दौरान काबीना मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पत्रकारों की समाज के प्रति बड़ी जिम्मेदारी बनती है जिसका निर्वहन जनहित में किया जाना चाहिए। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पालिकाध्यक्ष अनुज गुप्ता, पूर्व पालिकाध्यक्ष मनमोहन सिंह मल्ल, सीएयू अध्यक्ष जोत सिंह गुनसोला ने कहा कि समाज की कमियों को उजागर करते हुए पत्रकार समाज को दिशा देता है तथा पत्रकार व राजनेताओं का चोली-दामन का साथ होता है। कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता मनीष गोनियाल, व्यापार संघ अध्यक्ष अनुज गुप्ता ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता तान्या शैली बख्शी ने तथा संचालन मोहसिन अहमद ने किया।

यह भी पढ़ें- Uttarakhand Election: 'सारा उत्तराखंड हरदा के संग' अभियान लांच, हेल्पलाइन नंबर और वेबसाइट जारी